ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश पीलीभीतपनीर और पान मसाला के नमूने जांच में फेल

पनीर और पान मसाला के नमूने जांच में फेल

शहर की मिठाई की दुकान से लिया गया पनीर का नमूना प्रयोगशाला की जांच में फेल हो गया। पनीर फैट कम पाया गया। इसके अलावा जनरल स्टोर से लिया गया पान मसाला भी प्रयोगशाला की जांच में फेल हो गया। दोनों...

पनीर और पान मसाला के नमूने जांच में फेल
हिन्दुस्तान टीम,पीलीभीतTue, 19 Mar 2019 01:10 AM
ऐप पर पढ़ें

शहर की मिठाई की दुकान से लिया गया पनीर का नमूना प्रयोगशाला की जांच में फेल हो गया। पनीर फैट कम पाया गया। इसके अलावा जनरल स्टोर से लिया गया पान मसाला भी प्रयोगशाला की जांच में फेल हो गया। दोनों दुकानदारों के खिलाफ एडीएम कोर्ट में वाद दायर किया जाएगा। त्योहारों में मिलावट खोरी का धंधा बढ़ जाता है। मिलावट खोरी रोकने के लिए खाद्य विभाग सक्रिय हो जाती है।

होली के त्योहार पर मिलावट खोरी रोकने के लिए खाद्य विभाग के अधिकारियों का अभियान जारी है। इसी चार मार्च को अभिहीत अधिकारी विजय वर्मा ने शहर की ऐटा रेस्टोरेंट एंड स्वीट्स के यहां से पनीर का नमूना जांच के लिए भरा गया था। एक हफ्ते में यह जांच रिपोर्ट प्रयोगशाला से रिपोर्ट अभिहीत अधिकारी को प्राप्त हुई। इसमें पनीर अद्योमानक पाया गया यानी पनीर में मानक के अधीन फैट कम मिला। अभिहीत अधिकारी विजय वर्मा ने बताया कि इस मामले में दुकान संचालक ऐटा रेस्टोरेंट एंड स्वीट्स के संचालक विवेक गुप्ता के खिलाफ वाद दायर किया जाएगा। इससे पहले संचालक को नोटिस जारी की जाएगी।

पान मसाला भी फेल

अभिहीत अधिकारी विजय वर्मा ने बताया कि 11 फरवरी को दलौतपुर पट्टी में स्थित संदीप किराना स्टोर से पान मसाला का नमूना भरा गया था। उन्होंने यह बताया कि जांच रिपोर्ट प्राप्त हो चुकी है और जांच में पान मसाला फेल पाया गया। अभिहीत अधिकारी ने बताया कि इस पान मसाला में कुछ नशीला पदार्थ पाया गया, जो मानक का उलघन्न है। अभिहीत अधिकारी ने बताया कि पान मसाला के मामले में विक्रेता और निर्माता के खिलाफ वाद दायर किया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें