ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश पीलीभीतबाढ़ से निपटने के लिए 10 विभागों की जिम्मेदारी तय

बाढ़ से निपटने के लिए 10 विभागों की जिम्मेदारी तय

डीएम की अध्यक्षता में वर्चुअल मीटिंग में तैयार की गई रणनीति बाढ़ से निपटने के लिए सोमवार को जिला प्रशासन ने वर्चुअल बैठक कर जिले के 10 विभागों के...

बाढ़ से निपटने के लिए 10 विभागों की जिम्मेदारी तय
हिन्दुस्तान टीम,पीलीभीतTue, 18 May 2021 03:23 AM
ऐप पर पढ़ें

बाढ़ से निपटने के लिए सोमवार को जिला प्रशासन ने वर्चुअल बैठक कर जिले के 10 विभागों के अफसरों की जिम्मेदारी तय कर दी। डीएम ने सभी अफसरों को निर्देश दिए कि बाढ़ से संबंधित विभाग अपनी-अपनी तैयारी पूरी रखें। साथ ही संवेदनशील स्थानों का चिन्हिकरण कर रिपोर्ट भी उपलब्ध कराएं।

बैठक में डीएम पुलकित खरे ने पुलिस विभाग को निर्देश दिए कि वायरलेस सहित अन्य व्यवस्था कराई जाएं। सभी एसडीएम को निर्देश दिए कि बाढ़ प्रभावित क्षेत्र के गांवों में गोताखोर, नौका, बाढ़ चौकिया, जेसीबी आदि की व्यवस्था कराकर सूची तैयार कर सत्यापन करा लें। साथ ही अपने क्षेत्र के संवदेशील क्षेत्रों को चिन्हित कर शारदा शागर खंड को सूची उपलब्ध करा दे। सीएमओ और सीवीओ को निर्देश दिए कि बाढ़ क्षेत्र में स्वास्थ्य सम्बंधित डाक्टरों की ड्यूटी रोस्टर अभी से तैयार कर लिया जाए। पशुओं के लिए चारा, पानी व जलभराव होने की स्थति में ऊचा स्थान तलाश लें। कृषि विभाग को निर्देश कि उचित दिशा-निर्देश दिए गए। पीडब्ल्यूडी विभाग को निर्देश दिए कि बाढ़ क्षेत्रों की सड़के दुरस्त रखी जाए। नगर पालिका को निर्देश दिए कि समय से शहर के नालों की सफाई शुरू करा दी जाए। डीएसओ को निर्देश दिए कि खाद्य पदार्थ के व्यवस्था पर भी विशेष ध्यान दिया जाए। बर्चुवल मीटिंग में एएसपी, सभी एडीएम, सहित 10 विभागों के अफसर मौजूद रहे।

-------------

एक हफ्ते में दे रिपोर्ट

बैठक में जल निगम और बिजली विभाग को विशेष निर्देश दिए गए है। इसमें बिजली विभाग को निर्देश दिए कि बाढ़ क्षेत्र में झुके व टूटे तार व खम्भों को दुरस्त कराए। जलनिगम को निर्देश दिए कि हैण्डपम्प भी दुरस्त कराए। दोनों विभागों को निर्देश दिए कि एक हफ्ते में व्यवस्थाएं दुरस्त कर रिपोर्ट दें।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें