ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश पीलीभीतअषाढ़ी से पूर्व बरसे बादलों ने की झमाझम

अषाढ़ी से पूर्व बरसे बादलों ने की झमाझम

सुबह सुबह हुई बारिश के कारण जिले में मौसम की आबोहवा बदल गई। तापमान गिर गया और सुबह से ही बादल छाए रहे। बारिश के कारण जहां तहां जलभराव हो गया। निचले इलाकों में पानी भरने से आवाजाही में लोगों को...

अषाढ़ी से पूर्व बरसे बादलों ने की झमाझम
हिन्दुस्तान टीम,  पीलीभीत Fri, 03 Jul 2020 01:22 PM
ऐप पर पढ़ें

सुबह सुबह हुई बारिश के कारण जिले में मौसम की आबोहवा बदल गई। तापमान गिर गया और सुबह से ही बादल छाए रहे। बारिश के कारण जहां तहां जलभराव हो गया।

निचले इलाकों में पानी भरने से आवाजाही में लोगों को परेशानी हुई। करीब छह डिग्री तापमान गिर गया। हालांकि घरों में उमस बरकरार रही। लोग और बारिश होने की बाट जोह रहे हैं।
 

कई दिनों से चली आ रही उमस के बाद सुबह बारिश ने लोगों को बड़ी राहत दी। सुबह के वक्त तापमान 30 डिग्री तक आ गया। खेतों में किसानों ने धान की रोपाई करते हुए अपनी नई फसल के लिए तैयारी की।

बारिश से मौसम खुशगवार होने के बाद पिछले कई दिनों से चली आ रही प्रचंड गर्मी से बड़ी राहत महसूस की गई। शहर के टनकपुर रोड समेत स्कूलों के आसपास भी पानी भर गया। यही नहीं बारिश से आम की फसल को कुछ नुकसान होने की आशंका जताई गई है।

कहा जा रहा है कि आम की फसल से अब मिठास कम हुई है। वहीं लोगों का कहना है कि अभी मानसूनी बारिश ने अपना पूरा प्रताप नहीं दिखाया है जिस वजह से बारिश से पूरा फायदा नहीं मिला है। कृषि वैज्ञानिक डा. एसएस ढाका के मुताबिक अभी बारिश होगी। फिलहाल मौसम का दवाब बनना शुरू हुआ है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें