ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश पीलीभीतपीलीभीत में त्रिवेणी एक्सप्रेस ट्रेन से भेड़ कटने के मामले में रेल प्रशासन मौन 

पीलीभीत में त्रिवेणी एक्सप्रेस ट्रेन से भेड़ कटने के मामले में रेल प्रशासन मौन 

इज्जतनगर मंडल के पीलीभीत-टनकपुर रेल खंड पर मंझोला और न्यूरिया हुसैनपुर स्टेशनों के बीच काफी संख्या में भेड़ों की ट्रेन से कटकर मौत हो गई। इस मामले में रेल प्रशासन और आरपीएफ के अधिकारी मौन साधे हुए...

पीलीभीत में त्रिवेणी एक्सप्रेस ट्रेन से भेड़ कटने के मामले में रेल प्रशासन मौन 
हिन्दुस्तान संवाद,पीलीभीतMon, 20 Jan 2020 01:49 PM
ऐप पर पढ़ें

इज्जतनगर मंडल के पीलीभीत-टनकपुर रेल खंड पर मंझोला और न्यूरिया हुसैनपुर स्टेशनों के बीच काफी संख्या में भेड़ों की ट्रेन से कटकर मौत हो गई। इस मामले में रेल प्रशासन और आरपीएफ के अधिकारी मौन साधे हुए हैं। पीलीभीत से टनकपुर तक 4 जोड़ी पैसेंजर ट्रेनें और 2 जोड़ी एक्सप्रेस ट्रेनों का संचालन किया जाता है। रोजाना रेलवे स्टेशन से 7000 यात्री ट्रेनों से सफर करते हैं।

शनिवार की शाम को टनकपुर की दिशा को जा रही त्रिवेणी एक्सप्रेस की चपेट में काफी संख्या में भीड़ आ गई जिनकी मौके पर मौत हो गई। भेड़ के शव रेलवे ट्रैक पर इधर-उधर पड़े नजर आएं। इस मामले की सूचना रेलवे विभाग के अधिकारियों को दी गई। मगर किसी ने मौका मुआयना करने की जहमत नहीं उठाई। आरपीएफ ने भी कोई निरीक्षण नहीं किया। सूत्रों के मुताबिक बीसलपुर निवासी एक व्यक्ति पहाड़ से 200 भेड़ लेकर जा रहा था। वह पटरी के किनारे चल रहा था इसी दौरान ट्रेन आ गई जिसकी चपेट में करीब 72 भेड़े आ गई। देखते ही देखते ट्रैक पर भेड़ के शव नजर आने लगे। इस घटना की किसी रेल अधिकारी और आरपीएफ स्टाफ ने निरीक्षण करना भी उचित नहीं समझा।

पीलीभीत-टनकपुर रेल खंड पर भेड़ं की मौत मामले की घटना की सूचना है। सबसे पहले भेड़ ले जाने वाले व्यक्ति की ही गलती है। इसमें रेल विभाग की किसी प्रकार की कोई गलती नहीं है। 
राजेंद्र सिंह पीआरओ डीआरएम इज्जत नगर बरेली 

न्यूरिया रेलवे स्टेशन के स्टेशन मास्टर ने रेलवे ट्रैक पर दानों के शव पड़े होने की सूचना दी थी इस मामले में जानकारी कराई जा रही है।
संतोष कुमार, मुख्य तायत निरीक्षक पीलीभीत टनकपुर रेल खंड

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें