ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश पीलीभीतनिर्माणाधीन पुलिया के पास लगा होता रेडियम तो शायद न होता हादसा

निर्माणाधीन पुलिया के पास लगा होता रेडियम तो शायद न होता हादसा

कलीनगर पूरनपुर मार्ग पर कई पुलियों का निर्माण कार्य चल रहा है। इनके पास रेडियम के स्टीकर और मिट्टी भरे कट्टे नहीं लगाए गए हैं। इससे रात के समय वाहन चालक पुलिया के टकराकर चोटिल हो रहे हैं। आठ मई की...

निर्माणाधीन पुलिया के पास लगा होता रेडियम तो शायद न होता हादसा
हिन्दुस्तान टीम,पीलीभीतFri, 17 May 2019 12:08 AM
ऐप पर पढ़ें

कलीनगर पूरनपुर मार्ग पर कई पुलियों का निर्माण कार्य चल रहा है। इनके पास रेडियम के स्टीकर और मिट्टी भरे कट्टे नहीं लगाए गए हैं। इससे रात के समय वाहन चालक पुलिया के टकराकर चोटिल हो रहे हैं। आठ मई की रात भी गांव महांदिया के बाइक सवार दो ग्रामीण पुलिया से टकराकर घायल को गए थे। इनमें एक ग्रामीण की बरेली में उपचार के दौरान मौत हो गई। गुरुवार को उसका शव घर पहुंचते ही कोहराम मच गया।

ग्रामीण भी इस हादसे का जिम्मेदारी कार्यदायी संस्था को बताते देखे गए। उनका कहना था कि अगर पुलियों के पास रेडियम के स्टीकर लगे हों तो शायद रात के समय होने वाले हादसों पर विराम लग जाए। पूरनपुर कलीनगर मार्ग की दूरी लगभग 12 किमी. है। यह मार्ग काफी जर्जर हो गया था। इससे क्षेत्र के ग्रामीणों को आवामन में दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। ग्रामीणों की मांग पर एक मार्ग पर हाटमिक्स निर्माण के लिए लगभग 19.45 करोड़ रुपए स्वीकृत होना बताया जा रहा है। इससे इस मार्ग पर निर्माण कार्य चल रहा है।

कई पुलियों का भी फिर से नवनिर्माण किया जा रहा है। ग्रामीणों का आरोप है कि निर्माधीन पुलियों के पास कार्यदायी संस्था की तरफ से रेडियम के स्टीकर और मिट्टी भरे कट्टे नहीं डाले गए हैं। इससे रात के समय वाहन चालक पुलियों के टकराकर चोटिल हो रहे हैं। आठ मई को गांव महांदिया के मुन्नालाल (24) और नंदलाल बाइक से गांव दोदपुर में रिश्तेदारी में गए थे। इस दौरान उन्हें पूरनपुर खमरिया मार्ग पर एक रिश्तेदार के सड़क हादसे में घायल होने की सूचना मिली। इसपर दोनों लोग रात के लगभग नौ बजे बाइक से पूरनपुर जा रहे थे। सुखदासपुर के पास निर्माणाधीन पुलिया न दिखने पर उनकी बाइक उससे टकरा गई जिससे दोनों लोग घायल हो गए थे। पूरनपुर सीएचसी से प्राथमिक उपचार के बाद घायलों को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया था। वहां से मुन्नालाल को बरेली रेफर कर दिया गया। बुधवार की सुबह उनकी उपचार के दौरान मौत हो गई।

बरेली की पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया। गुरुवार को शव घर पहुंचते ही परिजनों में कोहराम मच गया। ग्रामीणों का आरोप है कार्यदायी संस्था की लापरवाही का खामियाजा ग्रामीणों को भुगतना पड़ रहा है। पुलियों के पास रेडियम के स्टीकर न होने से रात के समय वाहन चालक पुलिया से टकराकर चोटिल हो रहे हैं। मृतक मुन्नालाल की शादी करीब 10 माह पूर्व पीलीभीत के गांव सरदाह मड़रिया जसवंत कुमारी से हुई थी। पति की मौत होने से उसका रो रोकर बुरा हाल है। मृतक चार भाइयों में तीसरे नंबर का था। उनकी दो बहनें हैं। माता पिता अपने बेटे की मौत से काफी आहत हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें