ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश पीलीभीतबड़े स्तर पर कराएं चाइल्डलाइन हेल्पलाइन नंबर का प्रचार : सीडीओ

बड़े स्तर पर कराएं चाइल्डलाइन हेल्पलाइन नंबर का प्रचार : सीडीओ

विकास भवन में स्थित गोमती सभागार में शनिवार को चाइल्डलाइन कोलैब की ओर से समन्वय बैठक का आयोजन सीडीओ रमेश चंद्र पांडेय की अध्यक्षता में संपंन हुई। इसमें बच्चों की सुरक्षा, सरंक्षण और कानूनी सहायता व...

बड़े स्तर पर कराएं चाइल्डलाइन हेल्पलाइन नंबर का प्रचार : सीडीओ
हिन्दुस्तान टीम,पीलीभीतSat, 18 Jan 2020 11:53 PM
ऐप पर पढ़ें

विकास भवन में स्थित गोमती सभागार में शनिवार को चाइल्डलाइन कोलैब की ओर से समन्वय बैठक का आयोजन सीडीओ रमेश चंद्र पांडेय की अध्यक्षता में संपंन हुई। इसमें बच्चों की सुरक्षा, सरंक्षण और कानूनी सहायता व अधिकारों को लेकर सामूहिक रूप से चर्चा की गई।

चाइल्डलाइन समन्वयक निर्वान सिंह ने अन्य विभाग से आए जिम्मेदारों ने अपील कि चाइल्डलाइन का सहयोग करें ताकि बच्चों मुख्य अतिथि सीडीओ रमेश चंद्र पाण्डेय ने कहा कि चाइल्डलाइन सहयोगी भावना के साथ राज्य सरकार के बाल श्रम, स्वास्थ्य, पुलिस, शिक्षा, बाल विकास एवं संरक्षण के साथ कार्यरत मूल उद्देश्य की सहयोगी भारत सरकार की परियोजना है। कहा कि 1098 हेल्पलाइन का प्रचार-प्रसार कराए। परिवहन विभाग स्कूल व निजी बसों पर, शिक्षा विभाग स्कूलों में, पुलिस विभाग थानों में, आईसीडीएस आंगनवाड़ी केन्द्र पर 1098 लिखवाए। चाइल्डलाइन को-ऑर्डिनेटर निर्वान सिंह ने पावर प्रोजेटेंशन के माध्मय से प्रगति रिपोर्ट दिखाई। चाइल्डलाइन निदेशक परवेज हनीफ ने कहा कि नीचे स्तर पर क्रियांवयन में कमी है। एसएसबी के डिप्टी कमांडेट सुनील कुमार रावत ने कहा कि पीलीभीत चाइल्डलाइन से संपर्क रहता है। समय-समय पर आवश्यक सहयोग भी किया जाता है। संरक्षण अधिकारी मीनाक्षी पाठक ने बेटी बचाओ व बेटी पढ़ाओ पर अपने विचार रखे। थाना जीआरपी एसआई सुल्तान अहमद तथा थाना आरपीएफ के इंसपेक्टर राकेश सिंह ने रेलवे स्टेशन पर हेल्पडेस्क चाइल्डलाइन चलाने की मांग की। कहा पीलीभीत की सीमायें नेपाल, उत्तराखण्ड व पष्चिमी पूर्वी उत्तर प्रदेश को छूती यहां हेल्पलाइन डेस्क जरूरी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें