ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश पीलीभीतजुलूस-ए-गौसिया आज, सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता

जुलूस-ए-गौसिया आज, सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता

शहर में जुलूस-ए-गौसिया आज निकलेगा। जुलूस को लेकर शहर में सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त कर लिए गए हैं। शहर को कई जोन, सेक्टर और सुपरजोन में बांटकर भारी संख्या में पुलिस फोर्स और पीएसी की तैनाती की गई है।...

जुलूस-ए-गौसिया आज, सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता
हिन्दुस्तान टीम,पीलीभीतWed, 19 Dec 2018 12:51 AM
ऐप पर पढ़ें

शहर में जुलूस-ए-गौसिया आज निकलेगा। जुलूस को लेकर शहर में सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त कर लिए गए हैं। शहर को कई जोन, सेक्टर और सुपरजोन में बांटकर भारी संख्या में पुलिस फोर्स और पीएसी की तैनाती की गई है। जुलूस के रास्तों पर मजिस्ट्रेट और पुलिस अफसरों की भी तैनाती की गई है।

जुलूस-ए-गौसिया बुधवार सुबह दस बजे हशमत नगर से मौलाना जरताब रजा खां की अगुआई में निकाला जाएगा। जुलूस हशमत नगर से प्रारंभ होकर बेलो वाला चौराहा, कमल्ले चौराहा, जुगनू की पाकड़, शाहजीमियां मजार से वापस बेलो वाला चौराहा, छोटी मार्केट, शरीफ खां चौराहा, मदीनाशाह, रंगीलाल चौराहा, सुनहरी मस्जिद चौराहा, ड्रमंडगंज चौराहा, पंजाबियान, फीलखाना होते हुए वापस हशमत नगर में समाप्त होगा। जुलूस में वर्ष 2013 और 2014 में हुए विवाद के चलते सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। जुलूस के रास्तों को दो सुपरजोन, पांच जोन, दस सेक्टर में बांटा गया है। जुलूस में चार सीओ, 13 इंस्पेक्टर, 50 दारोगा, दो सौ सिपाही के अलावा दो प्लाटून पीएसी भी तैनात की गई है। जुलूस को लेकर डीएम ने भी जोनल और सेक्टर मजिस्ट्रेटों को तैनात किया है ताकि शांतिपूर्ण ढंग से जुलूस निकाला जा सके।

--------------------

जुलूस सुबह 10 बजे हशमत नगर स्थित दरगाह आस्ताने हशमतिया से निकाला जाएगा। जुलूस को लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है। जुलूस निर्धारित मार्गों से होता वापस हशमत नगर दरगाह पर ही आकर समाप्त होगा।

मौलाना जरताब रजा खां, शहर मुफ्ती

-------------------------

वर्जन

जुलूस-ए-गौसिया को लेकर कड़े सुरक्षा इंतजामात किए गए हैं। नई परंपरा नहीं पड़ने दी जाएगी। प्रशासन और पुलिस हर स्थिति से निबटने के लिए तैयार हैं। वह खुद पूरी सुरक्षा की मॉनीटरिंग कर रहे हैं।

बालेन्दु भूषण सिंह, एसपी

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें