DA Image
21 अप्रैल, 2021|11:14|IST

अगली स्टोरी

एडीएम से बोले प्रधान, बिलसंडा में हो रही फर्जी धान खरीद

एडीएम से बोले प्रधान, बिलसंडा में हो रही फर्जी धान खरीद

1 / 2पराली प्रबंधन की बैठक में पहुंचे एडीएम देवेन्द्र प्रताप मिश्र के सामने प्रधानों ने ब्लाक सभागार में धान खरीद में धांधली के आरोप लगाते हुए हंगामा...

एडीएम से बोले प्रधान, बिलसंडा में हो रही फर्जी धान खरीद

2 / 2पराली प्रबंधन की बैठक में पहुंचे एडीएम देवेन्द्र प्रताप मिश्र के सामने प्रधानों ने ब्लाक सभागार में धान खरीद में धांधली के आरोप लगाते हुए हंगामा...

PreviousNext

बिलसंडा। हिन्दुस्तान संवाद

पराली प्रबंधन की बैठक में पहुंचे एडीएम देवेन्द्र प्रताप मिश्र के सामने प्रधानों ने ब्लाक सभागार में धान खरीद में धांधली के आरोप लगाते हुए हंगामा काटा। प्रधानों ने आरोप लगाया कि बिलसंडा क्षेत्र में अधिकांश सेंटरों पर खरीदा गया करीब 70 फीसदी से ज्यादा धान बिचौलियों और दलालों का हैं।

किसानों को कई दिन मंडी और सेंटरों के बाहर धक्के खाने के बाद भी धान नहीं तौला जा रहा। प्रधानों ने एडीएम से मांग करते हुये कहाकि बिलसंडा क्षेत्र के एक एक सेंटर की जांच हो तो मामला सामने आ जायेगा। घुंघचइया के प्रधान सुभाष गंगवार ने कहाकि सेंटर पर पूरे दिन में सौ से दो कुंतल की खरीद दिखाकर पीछे से छह सौ कुंतल का लक्ष्य हर रोज पूरा किया जा रहा है। मिलर और सेंटर इंचार्ज आपस में मिले हुये हैं। दोनों अपना अपना धान चढ़ाकर सरकार की समर्थन मूल्य योजना का पलीता लगा रहे हैं। प्रधान नरेन्द्र गंगवार, गुरुविंदर सिंह और रामऔतारन् ने कहाकि अफसरों से शिकायत के बाद भी धान के सेंटरों की जांच तक नहीं होती। खुद हम प्रधानों को धान अब तक सेंटरों पर नहीं तुल पाया। एडीएम और बीडीओ नीरज दुबे प्रधानों को शांत करते रहे लेकिन गुस्साये प्रधान अपनी भड़ास निकालते रहे। अफसरों ने प्रधानों की शिकायत पर सेंटर और मिलों की जांच की बात कही है। प्रधानों ने कहाकि हमने पराली को लेकर प्रशासन का पूरा साथ दिया लेकिन हमारी सुनने वाला कोई नहीं हैं। हम पर अनावश्यक दबाब बनाया जाता है। किये गये कामों का भुगतान करने के लिये तमाम सचिव कायदे कानून पढ़ा रहे हैं। जब काम की जरुरत थी तो वो प्राथमिकता पर करा लिया। प्रधान कर्जदार हो गये हैं।

प्रधानों में शौचालयों का भुगतान न होने को लेकर गुस्सा था। एडीएम ने प्रधानों से पराली प्रबंधन के बारे में संवाद किया। संचालन बीडीओ नीरज दुबे ने किया। ब्लाक के बाद दोनों अफसरों ने रौतापुर और मझगवां गांव में चौपाल लगाकर ग्रामीणों को जागरुक किया। पराली न जलाने का आह्वान किया। बैठक में सभी सचिव व प्रधान मौजूद रहे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Pradhan spoke to ADM fake paddy purchase in Bilsanda