DA Image
18 अप्रैल, 2021|11:05|IST

अगली स्टोरी

दो दर्जन सड़कों पर प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना से खर्च होंगे 50 करोड़

दो दर्जन सड़कों पर प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना से खर्च होंगे 50 करोड़

पीलीभीत। वरिष्ठ संवाददाता

वित्तीय वर्ष समाप्त होने से पूर्व पीलीभीत में गांवों की सड़कों पर केंद्र सरकार ने नजर ए इनायत की है। गांवों से आने जाने में ग्रामीणों को हो रही दिक्कतों को महसूस करते हुए सांसद वरुण गांधी के प्रस्ताव पर केंद्र सरकार ने करीब 50 करोड़ खर्च करने की तैयारी कर ली है। प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना की मंजूर हुई दो दर्ज से अधिक सड़कों के अलावा दो सौ और सड़कों का प्रस्ताव केंद्र व राज्य सरकार को भेजा गया है।

दो दर्जन से अधिक ऐसे सड़कें प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अंतर्गत मंजूर हुईं हैं जिनसे सीधा फायदा ग्रामीणों को होगा। केंद्र सरकार की प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अंतर्गत पीलीभीत सदर, बीसलपुर, बरखेडा, पूरनपुर और बहेड़ी संसदीय क्षेत्र के लिए सांसद ने कुछ सड़कों के प्रस्ताव केंद्र सरकार को दिए थे। इन दो दर्जन सड़कों पर योजना के अंतर्गत 50 करोड़ रुपये से ज्यादा धनराशि खर्च कर मार्गों को चकाचक किया जाएगा।

कौन विस में कितनी सड़क

सदर क्षेत्र में - छह सड़कें।

बीसलपुर क्षेत्र में- तीन सड़कें।

बरखेडा क्षेत्र में- पांच सड़कें।

पूरनपुर क्षेत्र में- तीन सड़कें।

बहेड़ी क्षेत्र में- सात सड़कें।

दो सौ नई सड़कों के प्रस्ताव

अब जिले से दो सौ नई सड़कों के प्रस्ताव राज्य सरकार व केंद्र सरकार को गए हैं। ताकि अन्य क्षेत्रों की खराब पड़ी या अधबनी या सड़क न होने वाले क्षेत्रों में सड़कों का जाल बिछाजा सके। इनमें कुछ केंद्र सरकार के अंतर्गत तो कुछ राज्य सरकार के अंतर्गत हैं। सभी निर्माण एजेंसियों को इस बाबत कहा गया है कि गुणवत्ता का खास ख्याल रखते हुए सड़कों को निर्माणकरें।

जो सड़कें मंजूर हुईं हैं। उनके बारे में अनुश्रवण समिति की फरवरी में प्रस्तावित निगरानी समिति की बैठक में समीक्षा भी करुंगा। ताकि सड़कों के निर्माण और रखरखाव को लेकर कोई लापरवाही न होने पाए। दो सौ और सड़कों का प्रस्ताव भेजा है। - वरुण गांधी, सांसद।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Pradhan Mantri Gram Sadak Yojana to cost 50 crore on two dozen roads