DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बिजली उपकेंद्र से 16 गांव में पूरनपुर से शुरू हुई बिजली आपूर्ति

बिजली उपकेंद्र से 16 गांव में पूरनपुर से शुरू हुई बिजली आपूर्ति

नवनिर्मित हरीपुर बिजली उपकेंद्र के 16 गांव में पूरनपुर से बिजली सप्लाई शुरू हो गई है। शेष दस गांव में भी जल्द ही बिजली आपूर्ति शुरू हो जाएगी। इन गांवों के उपभोक्ताओं को शाहजहांपुर से बिजली मिल रही थी। बताया जाता है कि इन उपभोक्ताओं को बिजली बिलिंग शाहजहांपुर से होती थी। इससे बिल जमा करने को उपभोक्ताओं को दिक्कतों का सामना करना पड़ता था। शुक्रवार की देर शाम को हरीपुर उपकेंद्र से बिजली आपूर्ति शुरू हो गई। पूरनपुर से सप्लाई मिलने पर उपभोक्ताओं में खुशी देखी जा रही है। शाहजहांपुर के 94 गांव को पीलीभीत में समायोजित किया जा चुका है। समयोजन के बाद कई कार्य पीलीभीत से हो रहे हैं लेकिन गांव में बिजली सप्लाई शाहजहांपुर से हो रही है। इससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

ग्रामीणों ने पीलीभीत से बिजली सप्लाई के लिए कई बार मांग उठाई थी। जन प्रतिनिधियों के स्तर से जब पैरवी हुई तो कुर्रैया सब स्टेशन से जुड़े करीब 16 गांव के लिए बिजली सप्लाई पूरनपुर क्षेत्र के घुंघचाई उपकेंद्र से कर दी गई थी। शेष गांवों को खुटार से बिजली आपूर्ति हो रही थी। इससे लो वोल्टेज की समस्या बनी हुई थी। इन गांवों को भी पूरनपुर से बिजली देने के लिए हरीपुर के नए बिजली उपकेंद्र का हाल में ट्रायल लिया गया था। विभागीय अधिकारियों के अनुसार इस उपकेंद्र पर पांच एमबीए के ट्रांसफार्मर को चार्ज कर लिया गया है। शुक्रवार देर शाम को हरीपुर उपकेंद्र से जुड़े 26 में 16 गांवों में पूरनपुर से बिजली आपूर्ति शुरू कर दी गई है। शेष दस गांवों में भी जल्द ही आपूर्ति शुरू कर दी जाएगी। कुर्रैया सब स्टेशन को पूरनपुर से जोड़ने की कवायद लगभग पूरी हो चुकी है।

हरीपुर बिजली उपकेंद्र से करीब 26 गांव में पूरनपुर से आपूर्ति की जानी है। शुक्रवार देर शाम को 16 गांव में बिजली आपूर्ति शुरू कर दी गई है। शेष दस गांव को भी जल्द ही हरीपुर उपकेंद्र से सप्लाई मिलने लगेगी।

हरिशंकर अवर अभियंतापूरनपुर डिवीजन

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Power supply started from Puranpur in 16 villages by electricity sub-station