ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश पीलीभीततेज आंधी से पूरनपुर सहित देहात क्षेत्र की ठप हुई बिजली सप्लाई

तेज आंधी से पूरनपुर सहित देहात क्षेत्र की ठप हुई बिजली सप्लाई

तेज आंधी से नगर समेत देहात क्षेत्र में दर्जनों बिजली के पोल टूटकर जमीन पर आ गिरे। कई जगहों पर बिजली की लाइनें क्षतिगस्त हो गई। इससे पूरनपुर और देहात क्षेत्र में बिजली सप्लाई भी ठप हो...

तेज आंधी से पूरनपुर सहित देहात क्षेत्र की ठप हुई बिजली सप्लाई
हिन्दुस्तान टीम,पीलीभीतWed, 30 May 2018 01:59 AM
ऐप पर पढ़ें

तेज आंधी से नगर समेत देहात क्षेत्र में दर्जनों बिजली के पोल टूटकर जमीन पर आ गिरे। कई जगहों पर बिजली की लाइनें क्षतिगस्त हो गई। इससे पूरनपुर और देहात क्षेत्र में बिजली सप्लाई भी ठप हो गई। आंधी और बरसात थमते ही बिजली विभाग के अधिकारी बिजली व्यवस्था को दुरस्त कराने के लिए जुट गए। अधिकारियों ने देर शाम तक बिजली सप्लाई सुचारू कराने की बात कही है।

देहात क्षेत्र में एचटी लाइनें टूटने से बिजली आपूर्ति होन में अभी समय लगना बताया जा रहा है। मंगलवार सुबह को अचानक आसमान पर काले बादल छा गए। धूल भरी हवाएं चलनी शुरू हुई और कुछ ही मिनट में ये हवाएं आंधी में बदल गई। तेज आंधी चलने के साथ बरसात और ओलावृष्टि होने लगी। करीब 20 मिनट तक तेज आंधी के कहर से लोगों की रुह कांप गई।

भयंकर आंधी चलने से नगर समेत देहात क्षेत्र में कई जगहों पर बिजली पोल टूट गए और लाइनें क्षतिग्रस्त हो गई। आसाम हाइवे पर आधा दर्जन से अधिक बिजली पोल टूटकर जमीन पर आ गिरे। इसके अलावा कोतवाली रोड, खमरिया रोेड और ब्लाक रोड सहित कई जगहों पर बिजली लाइनों के तार टूट गए। देहात क्षेत्र के लिए बिजली आपूर्ति को जाने वाली एचटी लाइनें क्षतिग्रस्त हो गई।

इससे नगर और देहात क्षेत्र की बिजली सप्लाई पूरी तरीके से ठप हो गई। आंधी और बरसात थमते ही बिजली विभाग के अधिकारी जमीन पर गिरे बिजली पोल और क्षतिग्रस्त लाइने सही कराने में जुट गए। एसडीओ अभिषेक राय ने बताया कि तेज आंधी से करीब 45 बिजली पोल टूट गए हैं। आसाम हाइवे पर टूटे बिजली के पोल सही करा दिए गए हैं। खमरिया रोड, कोतवाली रोड, ब्लाक रोड की क्षतिग्रस्त लाइने लगभग सही हो चुकी हैं। कुछ जगहों पर टूटे पोलों को सही कराया जा रहा है। मंगलवार को देर शाम तक नगर में बिजली आपूर्ति शुरू होने की संभावना है। देहात क्षेत्र में भी क्षतिग्रस्त एचटी लाइनों को ठीक कराया जा रहा है। जल्द ही बिजली सप्लाई सुचारू कर दी जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें