ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश पीलीभीतधान के सेंटर पर आलू का फड़, वारदाना गायब

धान के सेंटर पर आलू का फड़, वारदाना गायब

आज से शुरू होने वाली धान खरीद को लेकर तैयारियां पूरी होने की हामी भरने वाले अधिकारी सेंटरों पर वारदाना तक उपलब्ध नही करा सके। व्यवस्थाओं की बात की जाए तो बैनर लगाकर मंडी के टीन शेड को भी खाली नहीं...

धान के सेंटर पर आलू का फड़, वारदाना गायब
हिन्दुस्तान टीम,पीलीभीतThu, 01 Oct 2020 03:24 AM
ऐप पर पढ़ें

आज से शुरू होने वाली धान खरीद को लेकर तैयारियां पूरी होने की हामी भरने वाले अधिकारी सेंटरों पर वारदाना तक उपलब्ध नही करा सके। व्यवस्थाओं की बात की जाए तो बैनर लगाकर मंडी के टीन शेड को भी खाली नहीं करा सके। खरीद के नाम पर टंगे बैनर के पीछे पड़े आलू तैयारियों की मजाक उड़ाते दिखे। ऐसे में आज से आधी अधूरी तैयारी के बीच ही खरीद शुरू होने की चर्चा आम हो गई है।

सेंटरों का निर्धारण होने के बाद प्रशासन ने खरीद की सभी व्यवस्थाएं कर ली थी। संबंधित विभाग के अधिकारियों को निर्देश जारी कर खरीद से पहले सेंटरों पर वारदाना और अन्य सामान उपलब्ध कराने के आदेश थे। आदेशों पर खरा उतरने के लिए दावे भी कर दिए गए। दावों की सच्चाई मंड़ी में ही सामने आ गया। मंगलवार को मंडी के किसी भी सेंटर पर कोई व्यवस्था नहीं थी। ऐसा ही हाल बुधवार को भी मंडी में देखा गया। मंडी में सेंटरों को बताने के लिए कुछ स्थानों पर बैनर लगे थे। इसके अलावा जहा पर वारदाना और अन्य सामान होना चाहिए वहां पर आलू और प्याज के अलावा कुछ नहीं था। यही नहीं सेंटर पर तैयारियों के लिए कर्मचारी भी गायब थे। किसी भी सेंटर पर बैनर के अलावा अन्य कोई सामान नहीं था। मंडी में आए किसानों ने बताया कि सरकारी खरीद में क्या क्या होगा इसकी जानकारी के लिए बैनर देखकर गए तो वहां पर कोई नहीं मिला। इन हालतों से आज से सेंटरों पर खरीद का शुभारंभ क्या होगा जाना जा सकता है। डिप्टी आरएमओ डा.अविनाश झा ने बताया कि खरीद प्रक्रिया के लिए तैयारी पूरी है। नियम कायदों के साथ खरीद होगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें