ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश पीलीभीतपुलिस ने कुल शरीफ के आयोजन पर लगाई रोक

पुलिस ने कुल शरीफ के आयोजन पर लगाई रोक

भैषोड़ी शरीफ दरगाह के मुरीदों के कुल शरीफ का कार्यक्रम बिलसंडा में पिछले बार हुए विवाद के बाद इस बार नहीं हो सकेगा। जांच के बाद विवाद के आशंका के मद्देनजर एसओ ने कार्यक्रम पर आपत्ति लगाकर अपनी रिपोर्ट...

पुलिस ने कुल शरीफ के आयोजन पर लगाई रोक
हिन्दुस्तान टीम,पीलीभीतTue, 05 Dec 2017 11:24 PM
ऐप पर पढ़ें

भैषोड़ी शरीफ दरगाह के मुरीदों के कुल शरीफ का कार्यक्रम बिलसंडा में पिछले बार हुए विवाद के बाद इस बार नहीं हो सकेगा। जांच के बाद विवाद के आशंका के मद्देनजर एसओ ने कार्यक्रम पर आपत्ति लगाकर अपनी रिपोर्ट एसडीएम को भेजी है। संबंधित दरगाह के मुरीद मंगलवार को थाने में एसओ से मिलने भी पहुंचे थे।

रामपुर जिले के मिलक थाना क्षेत्र में भैषोड़ी शरीफ दरगाह है। पिछले वर्ष दरगाह के मुरीदों ने बिलसंडा में बिना किसी अनुमति के बाद अचानक कुल शरीफ का आयोजन करा दिया। जिसपर दूसरी दरगाह के मुरीदों ने आपत्ति जताते हुए पुलिस से शिकायत कर दी। दोनों पक्ष आमने सामने आ पाते इससे पहले ही पुलिस ने मौके पर पहुंचकर कार्यक्रम बंद करा दिया। तब जाकर मामला शांत हुआ। इसी आयोजन के लिये इसबार भी संबंधित दरगाह के मुरीदों ने एसडीएम से कार्यक्रम की मंजूरी मांगी थी। एसडीएम ने बिलसंडा पुलिस से मामले में रिपोर्ट मांगी। जिसपर पुलिस ने आयोजकों से बात के बाद उसपर अपनी रिपोर्ट भेज दी। एसओ चंद्रप्रकाश शुक्ला ने बताया कि आयोजकों ने कार्यक्रम के लिये जामा मस्जिद ग्राउंड की अनुमति मांगी थी, मगर जब जामा मस्जिद के मौलाना को थाने बुलाकर पुलिस ने बात की और पूरा मामला बताया तो उन्होंने भी विवाद को देखते हुए आयोजनस्थल देने से हाथ खड़े कर दिए। पुलिस के मुताबिक आसपास के लोग भी कार्यक्रम को लेकर सहमत नहीं है। विवाद की आशंका से भी इंकार नहीं किया जा सकता। लिहाजा इसकी रिपोर्ट एसडीएम को दे दी गई।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें