ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश पीलीभीतपूरनपुर के खिलाड़ियों ने बदायूं में लहराया परचम

पूरनपुर के खिलाड़ियों ने बदायूं में लहराया परचम

बदायूं के एसके ग्राउंड में दो दिवसीय क्रिकेट मैच में पूरनपुर के स्वामी अकेडमी के खिलाडियों ने हिस्सा लिया था। पहले दिन स्वामी टीम के खिलाड़ियों ने बदायूं टीम को 84 रन से हराहर मैच जीता था। दूसरे मैच...

पूरनपुर के खिलाड़ियों ने बदायूं में लहराया परचम
हिन्दुस्तान टीम,पीलीभीतTue, 08 Jan 2019 12:46 AM
ऐप पर पढ़ें

बदायूं के एसके ग्राउंड में दो दिवसीय क्रिकेट मैच में पूरनपुर के स्वामी अकेडमी के खिलाडियों ने हिस्सा लिया था। पहले दिन स्वामी टीम के खिलाड़ियों ने बदायूं टीम को 84 रन से हराहर मैच जीता था। दूसरे मैच में भी दोनों टीमों के बीच कड़ा मुकाबला हुआ। पहले बल्लेबाजी करते हुए स्वामी टीम ने दा विकेट के नुकसान पर 161 रनों का टारगेट दिया। बदायूं टीम के खिलाड़ियों ने काफी दमखम दिखाया।

बदायूं की टीम 29.5 ओवरों में 161 रन पर आल आउट हो गई जिससे मैैच ड्रा हो गया। इससे पूरनपुर ने बदायूं को हराकर एक जीरो से सीरीज कब्जे में कर ली। खिलाड़ियों के वापस आने पर उनको शुभकामनाएं दी गईं। स्वामी अकेडमी पूरनपुर के कोच अमन वर्मा ने बताया कि पहला मैच में पूरनपुर के स्वामी स्पोट्र्स अकेडमी ने बदायूं को हरा दिया था। दूसरे मैच में स्वामी स्पोर्ट्स अकेडमी के कप्तान हर्षित कुशवाहा ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। खिलाड़ी जसप्रीत सिंह ने 33, सर्वज्ञ ने 25 और हर्षित कुशवाहा ने 12 रन बनाए। दीपांशु राघव ने छठे विकेट पर आकर जोरदार प्रदर्शन करते हुए मात्र 12 बालों पर 30 रन बना डाले। इसकी बदौलत स्वामी की टीम का स्कोर 30 ओवरों में 161 रन हो गया। जबाब में उतरी बदायूं के एसके क्रिकेट टीम की तरफ से ओपनिंग सिंकू और जुद्दा सिंह ने की। दोनों खिलाड़ी चार चार रन बना पाए। इससे बदायूं की ओपनिंग साझेदारी बेहद खराब रही। इस टीम के हासिर ने सर्वाधिक 43 और अनिरुद्ध ने 28 रन की पारी खेली। पूरनपुर के स्वामी की ओर से सिमरन ने 3, हर्षित कुशवाहा, जसप्रीत, दीपांशु और शिवम यादव ने 1-1 विकेट झटककर बदायूं की पूरी टीम को 29.5 ओवरों में 161 रन पर आल आउट कर दिया। इसके चलते मैच टाई (ड्रा) हो गया। इससे स्वामी स्पोट्र्स अकेडमी की टीम ने सीरीज को 1-0 से जीत लिया। दूसरे मैच में पूरनपुर के सिमरनजीत ने 3 विकेट लेकर मैन आफ द मैच बने और उनको मैन आफ द सीरीज भी चुना गया। उन्होंने पूरी सीरीज में 91 रन बनाकर 5 विकेट झटके थे। इस मौके पर यूनिवर्सटी प्लेयर एमपी सिंह, पूरनपुर के कोच अमनवर्मा, बदायूं के कोच संतोष सिंह आदि मौजूद रहे। बदायूं में परचम लहराकर वापस पूरनपुर आए खिलाड़ियों का जोरदार स्वागत किया गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें