DA Image
28 फरवरी, 2021|2:52|IST

अगली स्टोरी

46 फीट चौड़ा होगा पीलीभीत-बीसलपुर हाइवे, तैयारी शुरू

46 फीट चौड़ा होगा पीलीभीत-बीसलपुर हाइवे, तैयारी शुरू

पीलीभीत/बरखेड़ा। हिन्दुस्तान संवाद

अब जल्द ही पीलीभीत से बीसलपुर होते हुए अल्लागंज तक हाइवे चौड़ा हो जाएगा। दोनों ओर से हाइवे 46 फीट चौड़ा होगा। हाइवे चौड़ाकरण में आने वाली दुकान व मकान स्वामियों से सोमवार को भारत सरकार के सड़क परिवहन विभाग भारत सरकार के अफसरों ने बात की और उनकी समस्साएं सुनी।

मौजूदा समय में पीलीभीत-बीसलपुर हाइवे की चौड़ाई करीब 24 फीट है, जो हाइवे के हिसाब से काफी कम है। भारत सरकार ने अब इसको चौड़ा करने का फैसला लिया। चौड़ाकरण में पीलीभीत से लेकर बरखेड़ा, बीसलपुर में कई मकान और दुकान आ रहे है, इसको लेकर सोमवार को सड़क परिवहन विभाग के अफसरों ने बैठक कर चौड़ाकारण को लेकर योजना बताए। मकान और दुकान स्वामियों को बताया गया कि हाइवे चौड़ा होने पर भवनों का हटाया जाएगा, जिसमें सभी का सहयोग चाहिए। इसी दौरान कुछ भवन स्वामियों ने कहा कि दोनों को डेढ़-डेढ़ फीट चौड़ाई कम कर दी जाए तो हम लोगों के भवनों को कम नुकसान होगा, इस पर अफसरों ने विचार करने का अश्वासन दिया।

परियोजना निदेशक आशीष शुक्ला ने बताया यह हाइवे पीलीभीत से बीसलपुर होते हुए अल्लागंज तक चौड़ा किया जाएगा। रूलर एरिया सर्किल एरिया का रेट राजस्व विभाग जिला अधिकारी के निर्देश पर तय किया जाएगा। बैठक में सुमित कुमार, अंकित पाल, इओ सुरेन्द्र प्रताप,पूर्व चेयरमैन हाजी जमील अहमद,पूर्व चेयरमैन अशोक कुमार गुप्ता, इंतज़ार अहमद, इरफान अहमद, महेंद्र पाल सक्सेना सहित कस्बे के तमाम व्यापारी आदि मौजूद रहे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Pilibhit-Bisalpur highway to be 46 feet wide preparations begin