ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश पीलीभीतसरकारी अस्पताल में मरीजों को नहीं मिल पा रहा है इलाज

सरकारी अस्पताल में मरीजों को नहीं मिल पा रहा है इलाज

बीसलपुर में कई दिनों से पड़ रही भीषण गर्मी से फैली बीमारियों की चपेट में आकर कई मरीजों की हालत बिगड़ती जा रही है। सरकारी अस्पताल में मरीजों को भर्ती कराया गया। डाक्टरों की कमी के कारण मरीजों को इलाज के...

सरकारी अस्पताल में मरीजों को नहीं मिल पा रहा है इलाज
हिन्दुस्तान टीम,पीलीभीतMon, 13 May 2019 12:28 AM
ऐप पर पढ़ें

बीसलपुर में कई दिनों से पड़ रही भीषण गर्मी से फैली बीमारियों की चपेट में आकर कई मरीजों की हालत बिगड़ती जा रही है। सरकारी अस्पताल में मरीजों को भर्ती कराया गया। डाक्टरों की कमी के कारण मरीजों को इलाज के लिए इधर उधर भटकना पड़ रहा है। सुबह से शाम तक अस्पताल में मरीजों का ताता लगता रहता है। पिछले काफी दिनों से गर्मी के कारण जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है। सूर्य की तपिश से लोग झुलसने लगे हैं।

तमाम तरह की बीमारियां फैल गई हैं। बीमारियों से पीड़ित मरीजों की संख्या बढ़ती ही जा रही है। बच्चों से लेकर बूढ़े तक तेज बुखार व डायरिया से पीड़ित हैं। सरकारी अस्पताल में डाक्टरों की कमी के कारण मरीजों का सही ढंग से इलाज नहीं हो पा रहा है। गांव में झोलाछाप डाक्टरों की मौज आ गई है। झोलाछाप डाक्टर मरीजों को लाल पीली गोलियां देकर धन बटोरने का काम कर रहे है।

अस्पताल में डाक्टरों की कमी के कारण प्राइवेट अस्पतालों में भी मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। सीएमओ डा. सीमा अग्रवाल ने सरकारी अस्पताल का निरीक्षण कर डाक्टरों को बेहतर सुविधाए व इलाज किए जाने के निर्देश तो दिए थे, लेकिन डाक्टरों की कमी से जूझ रहे अस्पताल में डाक्टरों की तैनाती नहीं की गई। महिला डाक्टर एक माह से नही हैं। शनिवार को गांव महावा के रामगोपाल की पुत्री मोनिका देवी व मीरपुर वाहनपुर के रियाजुद्दीन की पत्नी राजो बेगम सहित कई मरीजों को सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया।बर्जनबीसलपुर में मौसम का बदलाव होने के कारण मरीजों की संख्या बढ़ गई है। अभी तक किसी भी मरीज में डायरिया या अन्य गंभीर बीमारी नहीं पाई गई है। साधारण बुखार व जुकाम से पीड़ित मरीज हैं। जिनका इलाज किया जा रहा है।डा. ठाकुरदास गंगवार, अधीक्षक बीसलपुर।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें