DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पल्लवी और रीतांजलि ने विवि में फहराया परचम

पल्लवी और रीतांजलि ने विवि में फहराया परचम

पुष्प कॉलेज की बीएससी होमासाइंस की छात्राएं अपनी प्रतिभा व लगन से लगातार विश्वविद्यालय स्तर पर अपना और अपने कॉलेज का नाम रोशन कर रही हैं। इस बार इस कॉलेज की बीएससी होमसाइंस प्रथम वर्ष की पल्लवी और बीएससी होमसाइंस द्वितीय वर्ष की रीतांजलि ने सर्वाधिक अंक हासिल कर विश्वविद्यालय टॉपरों की लिस्ट में पहला स्थान हासिल किया है।

पल्लवी ने 79.22 प्रतिशत अंक हासिल कर और रीतांजलि ने 77.80 प्रतिशत अंक पाकर यह मुकाम हासिल किया है। इन छात्राओं के अलावा बीएससी होमसाइंस प्रथम वर्ष की दिया अग्रवाल ने 79 प्रतिशत अंक, महविश ने 78.22 अंक व अन्जू देवी ने 77.77 प्रतिशत अंक प्राप्त कर विष्वविद्यालय में द्वितीय, तृतीय व चतुर्थ स्थान प्राप्त किया है। इतना ही नहीं बीएससी होमसाइंस द्वितीय वर्ष की आशा वर्मा ने 77.30 प्रतिशत अंक प्राप्त कर विश्वविद्यालय में चतुर्थ स्थान प्राप्त किया है। टॉपर बनी सभी छात्राओं ने अपनी सफलता का श्रेय योग्य कॉलेज के बेहतर शैक्षणिक माहोल, यहां के अनुशान, अपनी मेहनत और परिजनों के आशीर्वाद को दिया।

इस उपलब्धि पर कॉलेज के प्रबंध निदेशक डा. एसपीएस संधू ने सभी छात्राओं को बधाई देते हुए उनकी सफलता का श्रेय छात्राओं की मेहनत व शिक्षकों के अपनी जिम्मेदारी के प्रति समर्पण को दिया। उन्होंने कहा कि कोेई भी व्यक्ति बिना शिक्षा के अपनी मंजिल नहीं पा सकता है। जीवन में बेहतर मुकाम हासिल करने के लिए बेहतर शिक्षा की ही जरूरत होती है। इससे पहले भी बीते साल इस कॉलेज की चार छात्राओं ने गोल्ड मेडल प्राप्त किए थे। इस अवसर पर कॉलेज के प्राचार्य डा. मोहम्मद सलीम, उप प्राचार्य डा. गीतिका शुक्ला, एमएससी होमसाइंस की विभागाध्यक्ष डा. निर्मल कौर, विभागाध्यक्ष पूजा सक्सेना सहित कॉेलेज के सभी शिक्षकों और छात्राओं ने उन्हें बधाई दी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title: Pallavi and Ritangali hoisted in the university