DA Image
21 सितम्बर, 2020|11:56|IST

अगली स्टोरी

खूंखार नेपाली हाथियों का तांडव जारी, बस्ती में चार झाले उजाड़े

खूंखार नेपाली हाथियों का तांडव जारी, बस्ती में चार झाले उजाड़े

शारदापार खूंखार नेपाली हाथियों का तांडव जारी है। रविवार रात शुक्ला फांटा सेंचुरी से आए हाथियों ने आधा दर्जन ग्रामीणों के घर तहस नहस कर दिए। गांव से जाने के बाद हाथियों ने कई ग्रामीणों की फसल तबाह कर दी। लगातार हाथियों की आमद से ग्रामीण दहशत में हैं।कलीनगर तहसील के शारदापार बस्तियों में नेपाली हाथियों का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा।

लगभग एक माह से हाथी एक दर्जन से अधिक ग्रामीणों के घर उजाड़ने के बाद धान की फसल बर्बाद कर चुके हैं। रविवार रात तीन नेपाली हाथियों ने थारू बस्ती में पहुंचकर जमकर आतंक मचाया। बस्ती के रहने वाले हरि, फुलबदन, भरत, लोटन सहित आधा दर्जन ग्रामीणों की झोपड़ियां तोड़ दीं। एकजुट हुए ग्रामीणों ने ट्रैक्टर की लाइट जलाकर और पीपे बजाकर बमुश्किल हाथियों को बस्ती से खदेड़ा।

इसके बाद हाथियों ने खेतों में पहुंचकर कई ग्रामीणों की फसल भी खराब कर दी। लगातार हाथियों के गांव में आने से ग्रामीण काफी परेशान हैं। वन विभाग नेपाली वन्यजीवों के भारतीय क्षेत्र में प्रवेश करने पर रोकथाम लगाने में नाकाम साबित हो रहा है। बराही रेंजर डीके गोयल ने बताया कि रविवार रात नेपाली हाथियों ने थारू बस्ती में पहुंचकर चार ग्रामीणों के घर तोड़ दिए हैं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Orphans of the dreaded Nepali elephants continue four shrubs in the township remain desolate