Only 27 connections in Prime Minister Good Luck Plan in Bill Cedna - बिलसंडा में प्रधानमंत्री सौभाग्य योजना में सिर्फ 27 कनेक्शन DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बिलसंडा में प्रधानमंत्री सौभाग्य योजना में सिर्फ 27 कनेक्शन

बिलसंडा में प्रधानमंत्री सौभाग्य योजना में सिर्फ 27 कनेक्शन

प्रधानमंत्री सौभाग्य योजना के अंतर्गत ब्लाक क्षेत्र के बेहटा गांव में बिजली विभाग का शिविर लगा। सुबह से देरशाम तक आयोजित शिविर में सिर्फ 27 लोगों ने ही बिजली कनेक्शन लिया। एसडीओ प्रमोद कुमार, जेई कुलदीप सिंह ने कनेक्शन लेने वाले लोगों को योजना का प्रमाणपत्र सौंपा।

कार्यक्रम में आना विधायक बीसलपुर रामसरन वर्मा को भी था, मगर वो लखनऊ में शीतकालीन सत्र में होने के कारण नहीं आ सके। हालांकि विधायक के बेटे विवेक वर्मा यहां कार्यक्रम में जरूर पहुंचे और उन्होंने ग्रामीणों से बातचीत की। एसडीओ ने बताया कि शिविर भले ही आज एक दिन लिए लगा हो, मगर अब इस योजना के तहत गांववालों को बिलसंडा बिजली दफ्तर में भी कनेक्शन मिल जाएगा। अपनी पहचान का कोई एक पत्र और दो फोटो लेकर कनेक्शन के इच्छुक लोग आ जाएं। इस योजना में कनेक्शन धारकों को उनके घर से पोल तक केबिल, मीटर, एक एलईडी बल्ब, एमसीबी भी विभाग मुफ्त में दे रहा है। हर माह बिल के साथ पचास रूपए अगले दस माह तक उपभोक्ता को देने होगे। बिजली विभाग की इस महत्वाकांक्षी योजना में बड़ी संख्या में घर.घर उजियारा होगा। शिविर के दौरान लाइनमैनों के अलावा ग्रामप्रधान समेत तमाम लोगों का सहयोग रहा। गांव के जिस प्राइमरी स्कूल में शिविर लगा वहां के टीचर ने स्कूल में पोल लगवाने के लिए अफसरों को पत्र भी सौंपा। आने वाले दिनों में इस योजना के तहत हर गांव में बड़ी तादात में बिजली कनेक्शन होंगे। जेई एसडीओ ने गांव में ग्रामीणों को बिजली कनेक्शन लेने के लिए पूरी योजना बताकर उन्हें प्रेरित भी किया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Only 27 connections in Prime Minister Good Luck Plan in Bill Cedna