ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश पीलीभीतसोमवार को नहीं खरीदा गया धान का एक दाना

सोमवार को नहीं खरीदा गया धान का एक दाना

ककरौआ गांव से पूरनपुर मंडी पहुंचे नेफेड के सेंटर की स्थिति जस की तस है। सोमवार को वहां तौल बंद रही। अधिकारियों ने केंद्र प्रभारी के खिलाफ एफआइआर के...

सोमवार को नहीं खरीदा गया धान का एक दाना
हिन्दुस्तान टीम,पीलीभीतTue, 27 Oct 2020 03:02 AM
ऐप पर पढ़ें

पूरनपुर। हिन्दुस्तान संवाद

ककरौआ गांव से पूरनपुर मंडी पहुंचे नेफेड के सेंटर की स्थिति जस की तस है। सोमवार को वहां तौल बंद रही। अधिकारियों ने केंद्र प्रभारी के खिलाफ एफआइआर के लिए थाने में तहरीर दी है।

शासन प्रशासन की सख्ती के बावजूद सरकारी केंद्रों पर धान खरीद की स्थिति में सुधार नहीं हो रहा है। मंडी में लगे केंद्रों के हालात बद से बदतर हैं। मंडी के बाहर सड़कों पर अभी भी दर्जनों ट्रालियां धान की भरी हुई खड़ी हैं। इसके अलावा ग्रामीण क्षेत्रों में लगे क्रय केंद्रों पर भी धान खरीद की व्यवस्था पटरी पर नहीं आ रही है। चार दिन पहले थाना सेहरामऊ क्षेत्र के गांव ककरौआ से क्रय केंद्र पूरनपुर की गुड़ मंडी पहुंचाया गया था। मंडी में स्थापित होने के बावजूद इस केंद्र पर पर्याप्त धान होने के बाद भी खरीद नहीं की जा रही है। सोमवार को इसपर दिन भर किसान धान लिए उसे तुलवाने का इंतजार करते रहे। गुड़ मंडी परिसर में ही लगे पीसीएफ के केंद्र पर भी खरीद नहीं शुरू हुई। वहां मौजूद केंद्र प्रभारी ने बताया कि बारदाना न होने से खरीद नहीं हो पाई। बारदाना पहुंच रहा है खरीद शुरू कर दी जाएगी। गुड मंडी में किसान एक सप्ताह से अधिक समय से भी अपना धान सुखा रहे हैं। तहसीलदार विजय कुमार त्रिवेदी ने बताया ककरौआ से गुड़ मंडी लाए गए केंद्र के सेंटर प्रभारी के खिलाफ सेहरामऊ थाने में तहरीर दी गई है। एफआइआर कराई जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें