ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश पीलीभीतजिले में दबे पांव बढ़ रही क्षय रोगियों की संख्या

जिले में दबे पांव बढ़ रही क्षय रोगियों की संख्या

जिले में अब धीरे धीरे क्षय रोगियों की संख्या बढ़ने लगी है। दो नवंबर से शुरू हुए विशेष क्षय रोगी खोजो अभियान में तीन दिन के भीतर 11 नए मरीज हैं। सभी...

जिले में दबे पांव बढ़ रही क्षय रोगियों की संख्या
हिन्दुस्तान टीम,पीलीभीतSat, 07 Nov 2020 03:04 AM
ऐप पर पढ़ें

पीलीभीत। हिन्दुस्तान संवाद

जिले में अब धीरे धीरे क्षय रोगियों की संख्या बढ़ने लगी है। दो नवंबर से शुरू हुए विशेष क्षय रोगी खोजो अभियान में तीन दिन के भीतर 11 नए मरीज हैं। सभी का घर पर ही इलाज शुरू किया गया है। अभी तक पूरे जिले में 389 लोगों का सैंपल लिया गया है। अभियान 11 तक चलेगा।

कोरोना के कारण बंद हुए घर घर क्षय रोगी खोजो अभियान को शासन के आदेश पर दो नवंबर से शुरू किया गया था। अभियान के तहत पूरे जिले में आशा, एएनएम, आंगनवाड़ी और टीबी अस्पताल के कर्मियों को लगाया गया है। इसमें प्रतिदिन जांच के बाद रिपोर्ट देनी हो रही है। संदिग्ध लोगों का सैंपल लेकर जांच कराई जा रही। अभियान के तहत तीन दिन में नए मरीज भी सामने आ रहे है। अभी टीम ने पूरे जिले में 389 लोगों का सैंपल लिया है। इनकी जांच कराई गई तो 11 नए मरीज सामने आए हैं। आकड़ों के अनुसार तीन नवंबर को 114 लोगों की जांच में चार, चार नवंबर को 137 लोगों की जांच में मरीज मिले तीन और पांच नवंबर को 138 लोगों की जांच में चार मरीज सामने आए हैं। नए मरीजों का घर पर ही दवा देकर इलाज शुरू कर दिया गया। अभी अभियान जारी है। महज तीन दिनों में 11 मरीज सामने आने से लग रहा है कि जिले में इनकी संख्या धीरे धीरे बढ़ने लगी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें