ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश पीलीभीतदीन हीन अधेड़ का अब नया ठिकाना अपना घर आश्रम

दीन हीन अधेड़ का अब नया ठिकाना अपना घर आश्रम

बीते काफी दिनों से शहर में यहां वहां भटक रहे दीन हीन का अब नया ठिकाना राजस्थान है। पिछले काफी दिनों से जिला अस्पताल गेट पर उत्पात मचाने वाले मंद...

दीन हीन अधेड़ का अब नया ठिकाना अपना घर आश्रम
हिन्दुस्तान टीम,पीलीभीतMon, 05 Apr 2021 03:13 AM
ऐप पर पढ़ें

पीलीभीत। हिन्दुस्तान संवाद

बीते काफी दिनों से शहर में यहां वहां भटक रहे दीन हीन का अब नया ठिकाना राजस्थान है। पिछले काफी दिनों से जिला अस्पताल गेट पर उत्पात मचाने वाले मंद बुद्धि पर समाजसेवी की नजर पड़ी और उसके अच्छे दिन आ गए। कागजी कोरम पूरा कर दीन हीन को राजस्थान के भरतपुर में अपना घर आश्रम पहुंचा दिया गया है।

उप्र उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल के जिलाध्यक्ष अनूप अग्रवाल ने एक बार फिर से नेक काम करते हुए गरीब और बेहद खराब दशा में पड़े अधेड़ के बारे में पूरी जानकारी जुटाई। यह अधेड़ न बोल पाता है और न ही सुन पाता है। मंदबुद्धि अधेड़ की पीड़ा को समझने के बजाए उसको छेड़ने वाले अधिक हो गए थे यही वजह थी कि वह उत्पाती हो गया था। अनूप ने पता लगाया तो जानकारी हुई कि उसका कोई नहीं है। तब पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों की चौखट पर पहुंच कर खुद व्यापार मंडल के अध्यक्ष ने कागजी प्रक्रिया पूरी कराई। इसके बाद अधेड़ को वाहन से राजस्थान के भरतपुर में अपना घर आश्रम के लिए रवाना किया गया। अनूप बताते हैं कि इससे पूर्व भी एक बुजुर्ग को वहां भेजा गया है। कोशिश है कि जिले में भी दीन दुखियों के लिए अपना घर आश्रम अस्तित्व में ला सकूं। अधेड़ को एक पैसा खर्च नहीं करना होगा मेरी जिम्मेदारी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें