ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश पीलीभीतजिले में अब राशन की दुकानों पर जमा करें बिजली का बिल

जिले में अब राशन की दुकानों पर जमा करें बिजली का बिल

पहले चरण में जिले की 51 राशन की दुकानों पर व्यवस्था का शुभारंभ मंगलवार से जिले की सरकारी राशन की दुकान पर ई-पॉस मशीन से बिजली बिल जमा कराने की...

जिले में अब राशन की दुकानों पर जमा करें बिजली का बिल
हिन्दुस्तान टीम,पीलीभीतWed, 24 Mar 2021 03:22 AM
ऐप पर पढ़ें

पीलीभीत। हिन्दुस्तान संवाद

मंगलवार से जिले की सरकारी राशन की दुकान पर ई-पॉस मशीन से बिजली बिल जमा कराने की व्यवस्था शरू हो गई। डीएम पुलकित खरे ने इस अनूठी पहल का शुभारंभ कराया। तो वहीं जनप्रतिनिधियों ने अपने अपने क्षेत्र में इसकी शुरूआत कराई।

जिले में 888 राशन की दुकानें है। जिन सरकारी राशन की दुकान पर ई-पॉस मशीन से बिजली जमा होने की व्यवस्था शुरू हुई है वह नगरीय क्षेत्र की 51 दुकाने हैं। इसमें पीलीभीत शहर के अलावा पूरनपुर, बीसलपुर, अमरिया, बिलसंडा आदि जगह शुरू हुआ है। मंगलवार को जिला मुख्यालय पर डीएम पुलकित खरे, पूरनपुर विधायक बाबूराम पासवान ने पूरनपुर, विधायक किशन लाल ने बरखेड़ा और विधायक रामसरन वर्मा ने बीसलपुर व भाजपा के क्षेत्रीय उपाध्यक्ष पिछड़ा वर्ग मोर्चा के विजय गंगवार ने नगर की दुकानों का उद्घाटन किया गया।

भागदौड़ से मिलेगा छुटाकारा

जिले में यह व्यवस्था शुरू होने से बिजली बिज जमा करने के लिए भाग दौड़ से छु़टकारा मिल जाएगा। अभी तक बिजली दफ्तर जाना पड़ता था, पर अब अपने मोहल्ले की दुकान से जमा कर सकते है। इसके एवंज में कोटेदार को कुछ फीसदी कमीशन दिया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें