ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश पीलीभीतअब दूसरे और चौथे शनिवार को होगा समाधान दिवस

अब दूसरे और चौथे शनिवार को होगा समाधान दिवस

अभी तक पहले और तीसरे शनिवार को आयोजित होने वाला समाधान दिवस अब दूसरे और चौथे शनिवार को आयोजित किया जाएगा। प्रदेश के पुलिस महानिदेशक डा. हितेश अवस्थी ने सभी जिलों के पुलिस कप्तानों को आदेश जारी कर...

अब दूसरे और चौथे शनिवार को होगा समाधान दिवस
हिन्दुस्तान टीम,पीलीभीतSun, 27 Sep 2020 03:10 AM
ऐप पर पढ़ें

अभी तक पहले और तीसरे शनिवार को आयोजित होने वाला समाधान दिवस अब दूसरे और चौथे शनिवार को आयोजित किया जाएगा। प्रदेश के पुलिस महानिदेशक डा. हितेश अवस्थी ने सभी जिलों के पुलिस कप्तानों को आदेश जारी कर पालन करने के निर्देश दिए हैं। चौथा शनिवार होने के कारण जिले के सभी थानों में समाधान दिवस का आयोजन किया गया। डीएम, एसपी ने सुनगढ़ी थाने में पहुंचकर जनशिकायतें सुनी।

सभी थानों में पहले और तीसरे शनिवार को समाधान दिवस का आयोजन किया जाता था। जिसमे पुलिस और प्रशासनिक अफसर पहुंचकर जनशिकायतों को सुनते थे। समस्याओं का तत्काल या कम से कम समय में निस्तारण कराया जाता था। कोरोना संक्रमण के कारण मार्च माह से समाधान दिवस बंद चल रहा था। पिछले शनिवार को ही समाधान दिवस प्रारंभ किया गया था। हाल ही में प्रदेश के पुलिस महानिदेशक डा. हितेश चंद्र अवस्थी ने सभी जिलों के पुलिस कप्तानों को पत्र भेजकर अब समाधान दिवस पहले और तीसरे शनिवार की जगह दूसरे और चौथे शनिवार को आयोजित करने के निर्देश दिए हैं। इसी क्रम में शनिवार को आज जिले के सभी थानों में समाधान दिवस का आयोजन किया गया। डीएम,एसपी ने थाना सुनगढ़ी पहुंचकर समाधान दिवस में शिकायतें सुनी। एएसपी डा. पवित्र मोहन त्रिपाठी ने बीसलपुर और बिलसंडा कोतवाली पहुंचकर जनशिकायतों को सुना। बीसलपुर कोतवाली में कुल छह शिकायतें आई,जिनमे से मात्र एक का ही निस्तारण हो सका।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें