ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश पीलीभीतशासन के नोडल अफसर ने ब्लाक, सीएचसी में परखीं व्यवस्थाएं

शासन के नोडल अफसर ने ब्लाक, सीएचसी में परखीं व्यवस्थाएं

सीएचसी में महिला डाक्टर की जरूरत शासन से आये अपर मुख्य सचिव नोडल अधिकारी सुरेश चंद्रा ने शनिवार को बिलसंडा सीएचसी और ब्लाक का निरीक्षण कर...

शासन के नोडल अफसर ने ब्लाक, सीएचसी में परखीं व्यवस्थाएं
हिन्दुस्तान टीम,पीलीभीतSun, 31 Jan 2021 03:15 AM
ऐप पर पढ़ें

बिलसंडा। हिन्दुस्तान संवाद

शासन से आये अपर मुख्य सचिव नोडल अधिकारी सुरेश चंद्रा ने शनिवार को बिलसंडा सीएचसी और ब्लाक का निरीक्षण कर व्यवस्थायें देखी। सबसे पहले वह बिलसंडा सीएचसी पहुंचे। यहां गेट पर ही कोविड डेस्क पर वैक्सीनेशन की जानकारी ली। अधीक्षक डॉ. श्रीराम वर्मा ने बताया कि पहले चरण के अंतर्गत दो दिन टीकाकरण सफल रहा। मुख्य सचिव ने पूछा कि वैक्सीनेशन के बाद किसी को कोई दिक्कत तो नहीं है। सभी ने सिर हिलाकर सब सही होने की बात कही।

भीतर अस्पताल में डॉक्टरों के कक्ष से दवा वितरण कक्ष तक पहुंचे सचिव ने महिला प्रसव और सीएचसी में डॉक्टरों के बारे में पूछा। अधीक्षक ने बताया कि महिला चिकित्सक न होने के कारण कुछ समस्यायें है, मगर प्रसव का कार्य फिर भी ठीक तरीके से हो रहा है। सीएचसी में अपर मुख्य सचिव ने महिला डाक्टर की तैनाती की जरूरत महसूस की। बोले कि जिले से बिलसंडा काफी दूर है, ऐसे में महिला डॉक्टर होनी चाहिये। दंत चिकित्सक और आयुष्मान कार्डों की जानकारी लेकर वह ब्लाक की ओर रवाना हो गये। उनके साथ सीडीओ, एसडीएम, बीडीओ, तहसीलदार समेत तमाम अफसर मौजूद रहे।

रकम पड़ी खर्च क्यूं नहीं हो रही?

बिलसंडा। ब्लाक में बीडीओ नीरज दुबे के दफ्तर में अपर मुख्य सचिव ने ग्राम पंचायतों में पंचायत घर व सामुदायिक शौचालयों समेत कई योजनाओं की समीक्षा की। एडीओ पंचायत से कहाकि खातों में रकम पड़ी है, जरुरी काम तुरंत करायें। कहाकि जिन पंचायत घरों का ले आउट नहीं हुआ है वो करायें। राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन, प्रधानमंत्री आवास और राज्य वित्त योजना से होने वाले कामकाज के बारे में जाना।

मॉडल आवास और शौचालय देख हुए खुश

ब्लाक परिसर में ही मॉडल आवास और उसके पड़ोस में सामुदायिक शौचालय देखकर अपर मुख्य सचिव खुश हुये। सीडीओ ने बताया कि सभी ब्लाकों में माडल आवास बनवाए गए हैं। इन्हीं के आधार पर ब्लाक के गांवों में आवासों का निर्माण हो रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें