ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेश पीलीभीतएनएमसी ने ओपीडी से लेकर ओटी तक देखा

एनएमसी ने ओपीडी से लेकर ओटी तक देखा

सोमवार को राष्ट्रीय चिकित्सा परिषद (एनएमसी) की टीम सोमवार को पीलीभीत मेडिकल कॉलेज पहुंची। टीम के आने पर आनन फानन में चिकित्सक कॉलेज पहुंचे और अपने...

एनएमसी ने ओपीडी से लेकर ओटी तक देखा
हिन्दुस्तान टीम,पीलीभीतTue, 25 Jun 2024 01:30 AM
ऐप पर पढ़ें

सोमवार को राष्ट्रीय चिकित्सा परिषद (एनएमसी) की टीम सोमवार को पीलीभीत मेडिकल कॉलेज पहुंची। टीम के आने पर आनन फानन में चिकित्सक कॉलेज पहुंचे और अपने अपने पटल पर मुस्तैद होकर पहुंचे। टीम ने ओपीडी से लेकर ओटी तक को देखा। यही नहीं टीम ने स्टाफ समेत संसाधनों की पड़ताल की। एनएमसी की रिपोर्ट पर ही जिले में चिकित्सा शिक्षा की पढ़ाई शुरू कराने का निर्णय होगा।
पिछले लंबे समय से मेडिकल कॉलेज की पड़ताल करने एनएमसी की टीम आने को लेकर चर्चाएं थीं। इसके लिए बकायदा अलर्ट जारी कर अपने अपने पटल पर यूनीफार्म में मुस्तैदी से रहने को कहा गया था। पर सोमवार को जब एनएमसी की टीम औचक पहुंची तो खलबली मच गई। यहां कई पटल पर कुछ कर्मी और स्टाफ को जैसे ही पता चला तो सभी दौड़ दौड़ कर अपने पटल पर पहुंचे। ओपीडी काउंटर से लेकर प्रत्येक कक्ष और यहां तक की आपरेशटन थियेटर तक को टीम ने बारीकी से देखा। नव निर्माण से लेकर कॉलेज में मौजूद चिकित्सक और संसाधनों की पड़ताल कर अपनी रिपोर्ट बनाती रही एनएमसी की टीम ने चिकित्सकों से भी सवाज जवाब कर निरीक्षण को लेकर गंभीरता और व्यवस्था की गइराई मापी। बता दें कि टीम की रिपोर्ट को लेकर जिले में मेडिकल कॉलेज में चिकित्सा शिक्षा की पढ़ाई का निर्णय रहेगा। यहां लैटर आफ परमीशन मिलने पर सौ सीटों पर एमबीबीएस सीटों पर दाखिले लिए जा सकेंगे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।