ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश पीलीभीतसौ मीटर रेस में ललौरीखेड़ा के नितेश और बिलसंडा की सलोनी प्रथम

सौ मीटर रेस में ललौरीखेड़ा के नितेश और बिलसंडा की सलोनी प्रथम

बेसिक शिक्षा विभाग की दो दिवसीय 39वीं जनपदीय बाल क्रीड़ा प्रतियोगिता और सांस्कृतिक समारोह का शुभारंभ हो गया। पहले दिन कई इवेंट्स में खिलाड़ियों ने...

सौ मीटर रेस में ललौरीखेड़ा के नितेश और बिलसंडा की सलोनी प्रथम
हिन्दुस्तान टीम,पीलीभीतFri, 08 Dec 2023 12:15 AM
ऐप पर पढ़ें

बेसिक शिक्षा विभाग की दो दिवसीय 39वीं जनपदीय बाल क्रीड़ा प्रतियोगिता और सांस्कृतिक समारोह का शुभारंभ हो गया। पहले दिन कई इवेंट्स में खिलाड़ियों ने प्रतिभाग किया। सौ मीटर जूनियर रेस में ललौरीखेड़ा के नितेश और बिलसंडा की सलोनी ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। मेडल पहनाकर सम्मानित किया गया।
गांधी स्टेडियम में जनपदीय बाल क्रीड़ा प्रतियोगिता का उद्घाटन मुख्य अतिथि डीएम डीएम प्रवीण कुमार लक्षकार और विशिष्ट अतिथि सीडीओ धर्मेंद्र प्रताप सिंह ने आसमान में रंग-बिरंगे गुब्बारे छोड़कर किया। डीएम ने कहा कि खेल में हार जीत तो चलती ही रहती है। हारने पर छात्र-छात्राएं निराश न हो। अपितु इस संकल्प के साथ जाएं कि अगली बार और बेहतर प्रदर्शन करेंगे तो निश्चित ही जीत मिलेगी। हार के कारणों की समीक्षा करें। स्कूली बच्चों में खेल के प्रति उत्साह दिख रहा है। स्कूली बच्चों ने कई रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किए। डीएम प्रवीण कुमार लक्षकार और सीडीओ धर्मेंद्र प्रताप सिंह, बीएसए अमित कुमार सिंह ने 100 मीटर जूनियर स्तर की बालक-बालिका वर्ग की दौड़ को झंडी दिखाई, जिसमें ललौरीखेड़ा के नितेश प्रथम, पूरनपुर के शिवकुमार द्वितीय, अमरिया के अरुण तृतीय स्थान पर रहे। बालिका वर्ग में बिलसंडा की सलोनी प्रथम, नगर क्षेत्र पीलीभीत की जया द्वितीय और ललौरीखेड़ा की कविता तृतीय स्थान पर रही। विजेता छात्र-छात्राओं को डीएम, सीडीओ, बीएसए ने मेडल पहनकर सम्मानित किया। डीएम के हाथों मेडल पहनकर स्कूली बच्चे के खुशी से झूम उठे। उसके बाद 200 मीटर जूनियर स्तर की बालिका वर्ग दौड़ हुई, जिसमें बिलसंडा की सलोनी प्रथम, बीसलपुर की भावना द्वितीय, पूरनपुर की साधना तृतीय रही। जूनियर वर्ग की 200 मीटर बालक वर्ग की प्रतियोगिता में बिलसंडा के संजीव प्रथम, ललौरी खेड़ा के नितेश द्वितीय, मरौरी के जयंत तृतीय स्थान पर रहे। प्राइमरी स्तर की 50 मीटर बालक दौड़ में पूरनपुर के राहुल प्रथम, अमरिया के गौतम द्वितीय, मरौरी के सुमित तृतीय, प्राथमिक स्तर की बालक वर्ग की 200 मीटर दौड़ में बरखेड़ा के पुष्पेंद्र प्रथम, बीसलपुर के राज द्वितीय, बरखेड़ा सत्यम तृतीय स्थान पर रहे। प्राथमिक स्तर की 50 मीटर बालिका वर्ग की दौड़ में बीसलपुर की तराना प्रथम, अमरिया की कीर्ति द्वितीय, पूरनपुर की पार्वती तृतीय, प्राथमिक की 200 मीटर बालिका वर्ग की दौड़ में मरौरी की सोनाली प्रथम, बीसलपुर की आशिया द्वितीय, पूरनपुर की नसीब जहां तृतीय स्थान पर रही। जूनियर स्तर की बालिका वर्ग की 600 मीटर दौड़ में पूरनपुर की रुचि प्रथम, मरौरी, ललौरीखेड़ा की सरगम स्थान पर रही। सभी विजेता छात्र-छात्राओं को बीएसए अमित कुमार सिंह, सीनियर बेसिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष भद्रपाल, राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ के जिलाध्यक्ष मुकेश कुमार सिंह, मंत्री मोइन अहमद, शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष दयाशंकर, महामंत्री उमेश गंगवार, महिला शिक्षक संघ की जिलाध्यक्ष अनीता तिवारी, जूनियर हाईस्कूल शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष लालकरन, बीईओ शिव शंकर मौर्य, सत्यदेव, विजय वीरेंद्र सिंह,अजय कुमार ने मेडल पहनकर सम्मानित किया। निर्णायक मंडल में व्यायाम शिक्षक केके सिंह, अर्जुन सिंह गंगवार, फैजान अली, जिला व्यायाम शिक्षिका विभा मिश्रा, जिला व्यायाम शिक्षक राजीव कुमार, खेल अनुदेशक आदित्य कुमार गंगवार, सुरेंद्र सिंह, जयप्रकाश, नरेंद्र मौर्य, प्रखर मिश्रा, भगवान दास संजीव कुमार सहित कई खेल अनुदेशक शामिल थे। इस मौके पर सर्व शिक्षा अभियान के सहायक वित्त एवं लेखाधिकारी पृथ्वीराज सिंह, जिला समन्वयक राकेश पटेल, मनीष श्रीवास्तव , प्रशांत गंगवार, सौरभ कुमार, सैयदा, अंजू सिंह सहित शिक्षक शिक्षिकाएं मौजूद रहे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें