ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश पीलीभीतनेपाली युवक ने भारत की भी ले ली नागरिकता

नेपाली युवक ने भारत की भी ले ली नागरिकता

नेपाली युवक पर मारपीट, जान से मारने की धमकी देने का आरोप एक युवती ने लगाया है। यह भी कहा कि आरोपी अपने साथियों संग उसके मकान पर कब्जा करना चाहता है। पीड़िता ने एसपी को शिकायती पत्र देकर कार्रवाई की...

नेपाली युवक ने भारत की भी ले ली नागरिकता
हिन्दुस्तान टीम,पीलीभीतTue, 27 Mar 2018 01:17 PM
ऐप पर पढ़ें

नेपाली युवक पर मारपीट, जान से मारने की धमकी देने का आरोप एक युवती ने लगाया है। यह भी कहा कि आरोपी अपने साथियों संग उसके मकान पर कब्जा करना चाहता है। पीड़िता ने एसपी को शिकायती पत्र देकर कार्रवाई की मांग की है। एसपी ने जांच सीओ पूरनपुर को सौंपी है।

थाना माधौटांडा क्षेत्र के ग्राम सिमरा निवासी उर्मिला देवी पत्नी कन्धई लाल ने एसपी को शिकायती पत्र दिया। इसमें कहा गया है कि वह मजदूरी करके अपने परिवार का भरण पोषण करती है। 21 मार्च को रात साढ़े नौ बजे कुछ लोगों ने उसके घर का ताला तोड़कर सारा सामान बाहर फेंकना शुरू कर दिया। जब उसने विरोध किया तो आरोपियों ने गाली गलौच करते हुए जान से मारने की धमकी दी। पीड़िता के मुताबिक आरोपी वर्तमान समय में नेपाल में रह रहा है और उसने भारत की भी नागरिकता ले रखी है। उन्होंने धमकी दी कि अगर उसने विरोध किया तो पूरे परिवार को जान से मार देंगे। पीड़िता के मुताबिक आरोपी पूर्व में उसके रिश्तेदार की जमीन भी हड़प कर चुका है। इतना ही नहीं नेपाल का नागरिक होने के बाद भी पीड़ित ने ग्राम प्रधान से मिलकर अपना भारत का आधार कार्ड बनवा लिया है। पीड़ित ने एसपी से मिलकर आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की मांग की। यह भी कहा कि उसकी संदिग्ध गतिविधियों की जांच कर कार्रवाई की जाए। एसपी ने शिकायत को गंभीरता से लेते हुए मामले की जांच सीओ पूरनपुर को सौंपी है। इंस्पेक्टर माधौटांडा इंद्र सिंह ने बताया कि मामला उनके संज्ञान में है और वह मौका मुआयना भी कर चुके हैं। जमीन का विवाद है। एसडीएम कलीनगर की जानकारी में भी पूरा मामला है और वह कार्रवाई भी कर चुकी है। मामले की जांच की जा रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें