ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश पीलीभीततार स्पार्किंग से खेतों में खड़ी नरई जली

तार स्पार्किंग से खेतों में खड़ी नरई जली

तार स्पार्किंग से खेतों में आग लग गई। इससे कई एकड़ नरई जलकर राख हो गई। सूचना पर पहुंची फायर बिग्रेड की मदद से ग्रामीणों ने बमुश्किल आग पर काबू पाया। इसको लेकर क्षेत्र में हड़कंप मचा...

तार स्पार्किंग से खेतों में खड़ी नरई जली
हिन्दुस्तान टीम,पीलीभीतTue, 19 May 2020 01:59 AM
ऐप पर पढ़ें

तार स्पार्किंग से खेतों में आग लग गई। इससे कई एकड़ नरई जलकर राख हो गई। सूचना पर पहुंची फायर बिग्रेड की मदद से ग्रामीणों ने बमुश्किल आग पर काबू पाया। इसको लेकर क्षेत्र में हड़कंप मचा रहा।

कलीनगर तहसील क्षेत्र के गांव देवीपुर में माधोटांडा बिजली उपकेंद्र से विद्युत आपूर्ति की जा रही है। सोमवार को गांव के उत्तर खेतों में बिजली के तारों में स्पार्किंग की चिंगारी खेत में गिर गई। इससे बिजली की चिंगारी से चार किसान की खेतों में खड़ी कई एकड़ नरई में आग लग गई। नरई जल जाने से किसानों की आगे भूसा बनाने की समस्या उत्पन्न होगी। हवा चलने की वजह से आग का रुख तेज होने लगा। इससे गांव में हलचल मच गई। ग्रामीणों ने बिजली उपकेंद्र पर फोन कर बिजली सप्लाई बन्द कराई। इसके बाद बमुश्किल आग पर काबू पाया। आग बुझने पर ग्रामीणों ने राहत की सांस ली। हालांकि सूचना पर फायर बिग्रेड और डायल 112 पुलिस भी मौके पर पहुंच गई थी। सूचना पाकर कुछ घण्टे बाद बिजली कर्मचारियों ने बिजली के तारों को सही कर बिजली सप्लाई चालू कर दी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें