ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश पीलीभीतबिहार की युवती के खातिर की थी मां की हत्या

बिहार की युवती के खातिर की थी मां की हत्या

नगर में मेनबाजार में महिला की मौत के मामले में पुलिस ने उसके बेटे और घर में रहने वाली बिहार की युवती को गिरफ्तार कर जेल भेजा है। पुलिस का दावा है कि बेटा युवती से शादी करने की जिद करता था। मां विरोध...

बिहार की युवती के खातिर की थी मां की हत्या
हिन्दुस्तान टीम,पीलीभीतFri, 15 Jun 2018 12:14 AM
ऐप पर पढ़ें

नगर में मेनबाजार में महिला की मौत के मामले में पुलिस ने उसके बेटे और घर में रहने वाली बिहार की युवती को गिरफ्तार कर जेल भेजा है। पुलिस का दावा है कि बेटा युवती से शादी करने की जिद करता था। मां विरोध में थी, इसीलिए उसे कई बार प्रताड़ित किया गया, बाद में गला दबाकर हत्या कर दी गई।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में भी इसका खुलासा हुआ है। हालांकि घटना छिपाने के लिए बेटे और युवती ने मां की लाश को फांसी पर लटका दिया। ताकि घटना आत्महत्या लगे। करीब एक माह हुई जांच पड़ताल के बाद इंस्पेक्टर चंद्रप्रकाश शुक्ला ने केस का खुलासा करते हुए दोनों को जेल भेज दिया।12 मई को नगर के मेनबाजार में उमा बूट हाउस की मालकिन उमा जायसवाल पत्नी स्व. अवनीश जायसवाल की लाश घर में फांसी पर लटकते हुई मिली थी। घटना के वक्त उनका बेटा राहुल घर से बाहर था।

पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में गला दबाकर मौत की बात सामने आई। परिजनों ने इस मामले में पुलिस को कोई तहरीर नहीं दी। मगर मामला गंभीर होने के बाद एसआई मनोज कुमार ने थाने में खुद की केस दर्ज कराया। मामले की विवेचना शुरू हुई।

बिहार की युवती से हुआ प्यारघटना रिश्तों को कलंकित करने वाली है। किसने सोचा होगा कि जन्म देने वाली मां को उसका ही बेटा एक युवती के खातिर मौत के घाट उतार देगा। पुलिस के मुताबिक बिहार के जिला सीबान के थाना पोखरा ग्राम महाराजगंज की रहने वाली ऋषि देव पांडे की बेटी प्रियंका पांडे से मृतका के बेटे राहुल की नजदीकियां बढ़ीं। जिसके बाद वो उसके ही घर पर रहने लगी। बिना शादी के ही महीनों से दोनों घर में साथ.साथ रह रहे थे। दोनों शादी करना चाहते थे, मगर मां को ये पसंद नहीं था। रिश्ते तल्ख थे और पहले भी कई बार उमा को प्रताड़ित करने की बात सामने आई।

एक टीचर के साथ रहती थी प्रियंकाईटगांव के कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय की एक टीचर के साथ ही प्रियंका रहती थी। काफी समय तक ईटगांव में भी उसके किस्से चर्चा में रहे। राहुल के परिवार के एक युवक के जरिए ही प्रियंका उससे मिली थी। ईटगांव में भी प्रियंका की स्टोरी काफी चर्चा में रही। मोहल्ले से लेकर पूरे गांव में अपने बर्ताव को लेकर वो सुर्खियों में रही। बाद में राहुल से उसका संपर्क हुआ। इस संपर्क में भी उसके अपनों का हाथ था।

मां को अपने बेटे और युवती का रिश्ता पसंद नहीं था। जांच में ये बात सामने आई है कि मां का किसी से कोई विरोध नहीं था। बेटे और युवती ने ही गला दबाकर उन्हें मार दिया। घटना रिश्तों को कलंकित करने वाली है। दोनों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा रहा है।चंद्रप्रकाश शुक्ला, इंस्पेक्टर बिलसंडा

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें