DA Image
27 अक्तूबर, 2020|12:32|IST

अगली स्टोरी

34 सौ से अधिक हो चुके संक्रमित, एंटीबॉडी टेस्ट का पता नहीं

34 सौ से अधिक हो चुके संक्रमित, एंटीबॉडी टेस्ट का पता नहीं

20 लाख से अधिक आवादी वाले पीलीभीत जिला में एक लाख लोगों की जांच हो चुकी है। इसमें अभी तक 34 सौ लोगों से अधिक लोग संक्रमित भी हो चुके है। संक्रमितों की दर भी बढ़कर 3.22 हो गई। इतना सब होने के बाद भी अभी तक यहां पर ठीक हो चुके लोगों का एंटीबॉडी टेस्ट शुरू नही हो सका है।

टेस्ट के लिए सांसद की ओर से जिला अस्पताल को मशीन भी दी जा चुकी है। ऐसे में अन्य संक्रमित मरीजों को ब्लड देने के लिए भी पहल नहीं हो पा रही।प्रदेश में कोरोना को लेकर यह देखा गया है कि संक्रमित होने के बाद लोग ठीक हो गए और इसके बाद फिर से उनकी रिपोर्ट पॉजीटिव आई थी। उनका एंटीबॉडी टेस्ट भी हुआ है। शासन ने संक्रमितों के ठीक होने के बाद एंटीबॉडी टेस्ट का भी निर्देश दिया है। इसके लिए अलग से मशीन भी दी गई है। पीलीभीत की बात करें तो यहां भी संक्रमितों की संख्या में इजाफा हो रहा है और दर 3.22 हो गई है। इसके साथ ही मौत का आकड़ा भी बढ़ रहा है। इसके बाद भी यहां पर ठीक हो चुके लोगों की एंटीबाडी टेस्ट नहीं हो पा रहा। टेस्ट के लिए यहां पर करीब एक माह पहले सांसद वरुण गांधी ने मशीन भी उपलब्ध करा दी थी। यह मशीन अभी जस की तस रखी हुई है। बढते मरीजों को देखकर यहां भी टेस्ट की दरकरार है।

प्रदेश सरकार ने अभी तक 11 जिलों में एंटीबॉडी टेस्ट कराने की बात कही है। पीलीभीत में आईसीएमआर ने अभी अनुमति नही दी है। टेस्ट के लिए आई मशीन को चलाने के लिए वहां से टीम आएगी। जिले में फिलहाल अभी फिर से संक्रमित होने का मामला नहीं है।

डा. सीमा अग्रवाल, सीएमओ

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:More than 34 hundred infected antibody test not detected