DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मीटरगेज लाइन बंद, ट्रेन चालक को व्यापारियों ने किया सम्मानित

मीटरगेज लाइन बंद, ट्रेन चालक को व्यापारियों ने किया सम्मानित

पीलीभीत मैलानी रूट पर अब छोटी लाइन की ट्रेनें नजर नहीं आएंगी। बुधवार को अंतिम दिन मीटर गेज की ट्रेनें चलीं। अब दो साल के लिए ब्राडगेज का काम चलने की बजह से ट्रेनों का संचालन बंद कर दिया गया है। अंतिम दिन छोटी लाइन के ट्रेन के चालक को माला पहनाकर व्यापारियों ने बिदाई दी।

अंग्रेजों के जमाने से इस क्षेत्र में ट्रेनों का संचालन हो रहा है। पीलीभीत से मैलानी जक्शन तक चलने वाली ट्रेनें अभी तक मीटर गेज के रुप में चल रही थी। अब बदलते परिवेश में सभी लाइनों को ब्राडगेज किया जा रहा है। कुछ ही क्षेत्रों में छोटी लाइनें और उसकी ट्रेनें बची हैं। अभी तक पीलीभीत मैलानी रुट पर भी मीटरगेज की ट्रेनें चल रही थी जिनका संचालन आज गुरुवार से बंद किया जा रहा है।

बुधवार को अंतिम दिन छोटी लाइन की ट्रेनें पूरनपुर से गुजरी। आखिरी दिन भी इन ट्रेनों में रोजाना की तरह यात्रियों की भीड़ दिखाई दी और उनके उत्साह में कोई कमी नहीं नजर आई। रेल प्रशासन ने इस रुट को बड़ी लाइन से जोड़ने के लिए ब्राडगेज के निर्माण को दो साल तक के लिए ट्रेनों का संचालन बंद कर दिया है। इस मेगा ब्लाक से अब हजारों लोगों को आवागमन में भारी दिक्कत उठानी पड़ेगी।

बुधवार को पूरनपुर रेलवे स्टेशन पर मीटरगेज की ट्रेनों के आगमन पर युवा व्यापार मंडल के काफी संख्या में लोगों ने पहुंचकर ट्रेन और उसके चालक को माला पहनाकर बिदाई दी। उन्होंने चालक को मिठाई भी खिलाई। रेलवे स्टेशन पर चालक नीरज वर्मा, शैलेंद्र सिंह को माला पहनाकर, मिष्ठान खिलाकर विदाई दी। इस मौके पर युवा उद्योग व्यापार मंडल के प्रांतीय मंत्री विजयपाल विक्की, शैलेंद्र गुप्ता, दीपक अग्रवाल, राजेंद्र खंडेलवाल राजू, सर्वेश गुप्ता एडवोकेट, सर्वजीत सिंह, संजीव गुप्ता, महेश गुप्ता, रौनक बाबा, प्रिंस गुप्ता, अनीस अहमद, इसहाक अहमद, विनोद गुप्ता, अफरोज, शिवसागर, दीपक, अभिषेक मिश्रा, मुबीन नावेद रजा बरकाती सहित कई व्यापारी और यात्री मौजूद रहे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Metergie line closed, train driver honored by traders