ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश पीलीभीतसंगत को निहाल करेंगे मथुरा के संतपुरुष पंकज महाराज

संगत को निहाल करेंगे मथुरा के संतपुरुष पंकज महाराज

मथुरा के संत बाबा जयगुरुदेव महाराज के उत्तराधिकारी पंकज जी का 24 जून को गांव ईटौरिया-बिहारीपुर के पास आगमन होगा। इसकी तैयारियां जोर शोर से चल रही हैं। जराकोठी से सत्संग स्थल तक सत्संगियों के पहुंचने...

संगत को निहाल करेंगे मथुरा के संतपुरुष पंकज महाराज
हिन्दुस्तान टीम,पीलीभीतFri, 22 Jun 2018 12:32 AM
ऐप पर पढ़ें

मथुरा के संत बाबा जयगुरुदेव महाराज के उत्तराधिकारी पंकज जी का 24 जून को गांव ईटौरिया-बिहारीपुर के पास आगमन होगा। इसकी तैयारियां जोर शोर से चल रही हैं। जराकोठी से सत्संग स्थल तक सत्संगियों के पहुंचने के लिए यातायात साधन की व्यवस्था की गई है।

सत्संग में कलयुग की सरल से सरल नाम योग साधना का गोपनीय भेद संतपुरुष पंकज जी बताएंगे। सत्संग में हजारों की संख्या में लोगों के पहुंचने की उम्मीद है। जरा चौकी क्षेत्र के गांव इटौरिया, बिहारीपुर के पास 24 जून को सुबह 11 बजे से बाबा जयगुरुदेव का विशाल सत्संग होगा। इसमें बाबा जयगुरुदेव के उत्तराधिकारी पंकज महाराज का आगमन हो रहा है। बताया जाता है कि संतपुरुष पंकज जी हेलीकाप्टर से सत्संग स्थल तक पहुंचेगे। इसके लिए परिसर में हैलीपैड बनाने सहित कई तैयारियां जोर शोर से चल रही हैं।

जयगुरुदेव संगत पीलीभीत के अध्यक्ष पूरनलाल गंगवार ने बताया कि पंकज जी अपने गुर महाराज के कार्यो और मिशन को आगे बढ़ाने में लगे हुए हैं। शाकाहार का प्रबल प्रचार, नशा मुक्ति कार्यक्रम, भजन केंद्रों की स्थापना, चरित्र उत्थान और अच्छे समाज का निर्माण के लिए कई अभियान चलाए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि सत्संग में कलयुग की सरल से सरल नाम योग साधना का गोपनीय भेद बताया जाएगा। बाबा जयगुरुदेव के मिशन का सफल बनाने के लिए अध्यात्मिक और वैचारिक संदेशों के साथ पंकज महाराज का आगमन हो रहा है। वेद प्रकाश गुप्ता ने बताया कि जराकोठी से सत्संग स्थल तक पहुंचने के लिए सत्संगियों को सवारियों का साधन मिलता रहेगा। सत्संग में भारी संख्या में भीड़ जुटने की संभावना है। सत्संग स्थल की तैयारियों को पूरा किया जा रहा है। उन्होंने सभी सत्संगियों से परिवार और मित्रों सहित सत्संग में पहुंचने की अपील की है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें