ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश पीलीभीतमास्साब ने बनाई कोरोना पर कार्टून वीडियो

मास्साब ने बनाई कोरोना पर कार्टून वीडियो

कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर तरह-तरह के प्रयास किए जा रहे हैं। समाज के लोगों को जागरूक किया जा रहा है। ताकि कोई भी शख्स चपेट में आने से बच सकेगा। ललौरीखेड़ा ब्लाक क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय...

मास्साब ने बनाई कोरोना पर कार्टून वीडियो
हिन्दुस्तान टीम,पीलीभीतSat, 02 May 2020 12:31 AM
ऐप पर पढ़ें

कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर तरह-तरह के प्रयास किए जा रहे हैं। समाज के लोगों को जागरूक किया जा रहा है। ताकि कोई भी शख्स चपेट में आने से बच सकेगा। ललौरीखेड़ा ब्लाक क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय भगवंतपुर बझेड़ा के सहायक अध्यापक ने कार्टून वीडियो बनाकर कोरोना से बचने के लिए जागरूक कर रहे हैं। कार्टून वीडियो को खूब सराहा जा रहा है।

बीएसए के परिषदीय स्कूलों के शिक्षक-शिक्षिकाएं कोरोना वायरस से बचने के बारे में लोगों को जागरूक कर रहे हैं। गांव-गांव जाकर ग्रामीणों के मोबाइल में आरोग्य सेतु एप डाउनलोड कराने का काम कर रहे हैं, जिससे कोरोना के संक्रमण को रोका जा सकेगा। कई अन्य तरीकों से कोरोना को मात देने के प्रयास किए जा रहे हैं। ललौरीखेड़ा ब्लाक क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय भगवंतपुर बझेड़ा के सहायक अध्यापक सुहेल अहमद खान ने हार्टमैन कालेज बरेली में दसवीं क्लास की पढ़ाई कर रही बेटी सारा खानम का सहयोग लेकर कोरोना विषय पर कार्टून वीडियो बनाया, जो सुर्खियों में है। कार्टून वीडियो में खुद शिक्षक और बेटी ने आवाज दी है। वीडियो में लोगों को कोरोना से बचने के उपाय बताए जा रहे हैं। शिक्षक का कहना है कि कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर तीन मिनट का वीडियो बनाया गया है। इस कार्टून वीडियो को बनाने में ट्वीनक्राफ्ट एप की सहायता ली गई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें