ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश पीलीभीतपांच-पांच जोड़ों का कराया जाए सामूहिक विवाह: डीएम

पांच-पांच जोड़ों का कराया जाए सामूहिक विवाह: डीएम

जिले में 100 सामूहिक शादियों कराने जाने की रूपरेखा तैयार कर ली गई है। शादियों ब्लाकस्तर पर ही कराई जाए वह भी पांच-पांच जोड़ों में ताकि कोविड नियमों...

पांच-पांच जोड़ों का कराया जाए सामूहिक विवाह: डीएम
हिन्दुस्तान टीम,पीलीभीतFri, 25 Jun 2021 03:40 AM
ऐप पर पढ़ें

पीलीभीत। संवाददाता

जिले में 100 सामूहिक शादियों कराने जाने की रूपरेखा तैयार कर ली गई है। शादियों ब्लाकस्तर पर ही कराई जाए वह भी पांच-पांच जोड़ों में ताकि कोविड नियमों का पालन हो सके। गुरुवार को डीएम पुलकित खरे ने वर्चुवल बैठक में तैयारियों की समीक्षा की।

डीएम पुलकित खरे ने कहा कि शासन द्वारा प्राप्त लक्ष्य के अनुरूप लाभार्थियों का चयन करें। ब्लाक स्तर पर आवेदन लिए जाए जिसका सत्यापन बीडीओ अपने स्तर पर कराकर जिला समाज कल्याण अधिकारी को सौंपे। लाभार्थियों के चयन के बाद पिछले वर्ष की तहह इस साल भी पांच-पांच जोड़ों में विवाह कराए जाए। जरूतमंद व गरीब परिवार की कन्याओं की शादी योजना के तहत शादी सम्पन्न कराई जाए। बैठक में सीडीओ प्रशांत कुमार, ज्वाइंड मजिस्टे्रट नूपुर गोयल, सभी एसडीएम, जिला समाज कल्याण श्रीप्रकाश पाण्डेय, जिला पिछडा वर्ग कल्याण अधिकारी केपी सिंह, सभी बीडीओ आदि अफसर मौजूद रहे।

लंबित आवेदन का करें निस्तारण

पूरनपुर, बिलसण्डा व बीसलपुर में शादी अनुदान से सम्बन्धित लम्बित आवेदनों को प्राथमिकता के आधार पर निस्तारित कराने के निर्देश दिए। डीएम ने समाज कल्याण अधिकारी को निर्देश दिए कि प्रत्येक सप्ताह आवेदनों के सत्यापन से सम्बन्धित सूचना सीडीओ को दें।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें