ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश पीलीभीतमंडलायुक्त ने गन्ना भुगतान की समीक्षा कर जानी हकीकत

मंडलायुक्त ने गन्ना भुगतान की समीक्षा कर जानी हकीकत

नए पेराईसत्र की तैयारी को लेकर अधिकारी जुटे हुए हैं, लेकिन अभी पिछला बकाया किसानों को नहीं मिल पाया है। सीएम ने जब चीनी मिलों को 15 अक्टूबर तक पूरा भुगतान करने के आदेश दिए तो अधिकारी भी उसी भाषा में...

मंडलायुक्त ने गन्ना भुगतान की समीक्षा कर जानी हकीकत
हिन्दुस्तान टीम,पीलीभीतSat, 15 Sep 2018 01:32 PM
ऐप पर पढ़ें

नए पेराईसत्र की तैयारी को लेकर अधिकारी जुटे हुए हैं, लेकिन अभी पिछला बकाया किसानों को नहीं मिल पाया है। सीएम ने जब चीनी मिलों को 15 अक्टूबर तक पूरा भुगतान करने के आदेश दिए तो अधिकारी भी उसी भाषा में आ गए है। मंडलायुक्त ने समीक्षा बैठक में चीनी मिलों के भुगतान की स्थित के बारे में जानकारी ली। डीसीओ को हर हाल में चीनी मिलों से 15 अक्टूबर तक भुगतान पूरा कराने के निर्देश दिए हैं।

आगामी पेराईसत्र की तैयारियों को लेकर मंडलायुक्त ने मंडल के सभी डीसीओ के साथ तैयारियों को लेकर समीक्षा की। समीक्षा के दौरान भुगतान से लेकर गन्ना प्रदर्शन और सट्टे के बारे में जानकारी ली। बैठक में मिले निर्देशों के के बाबत जानकारी देते हुए डीसीओ जितेन्द्र मिश्रा ने बताया कि भुगतान की समीक्षा पर जानकारी दी गई। जिले की चारों चीनी मिलों पर अभी किसानों का करोड़ों रुपए शेष है।

पीलीभीत की एलएच ने 13 अप्रैल, बीसलपुर ने 19 फरवरी, पूरनपुर ने नौ फरवरी और बरखेड़ा ने 23 फरवरी तक का भुगतान कर दिया। आगामी पेराईसत्र के लिए चीनी मिलों को तैयारी पूरी करने के निर्देश दिए गए हैं। जिले में अब तक चारों चीनी मिलों ने 70.37 फीसदी ही भुगतान किया है। चीनी मिलों पर अभी 37094 लाख रुपया बकाया है। मंडलायुक्त के आदेश पर चीनी मिलों को 15 अक्टूबर तक पूरा भुगतान करने के निर्देश दिए गए हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें