ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश पीलीभीतपीलीभीत के छह बिजलीघरों में मेन लाइन ब्रेकडाउन, फाल्ट ढूंढने में सुबह से हो हुई शाम तो भड़का लोगों का गुस्सा

पीलीभीत के छह बिजलीघरों में मेन लाइन ब्रेकडाउन, फाल्ट ढूंढने में सुबह से हो हुई शाम तो भड़का लोगों का गुस्सा

बीसलपुर डिवीजन के सैकड़ों गांवों में बुधवार को बिजली को लेकर दिनभर उपभोक्ता बैचेन रहे। सुबह तेज हवा के कारण डिवीजन के सभी छह बिजलीघरों की मेनलाइन ब्रेकडाउन में आ गई। लाइन के फाल्ट सही करते करते सुबह...

पीलीभीत के छह बिजलीघरों में मेन लाइन ब्रेकडाउन, फाल्ट ढूंढने में सुबह से हो हुई शाम तो भड़का लोगों का गुस्सा
हिन्दुस्तान संवाद,बिलसंडा। पीलीभीतThu, 06 Aug 2020 08:08 PM
ऐप पर पढ़ें

बीसलपुर डिवीजन के सैकड़ों गांवों में बुधवार को बिजली को लेकर दिनभर उपभोक्ता बैचेन रहे। सुबह तेज हवा के कारण डिवीजन के सभी छह बिजलीघरों की मेनलाइन ब्रेकडाउन में आ गई। लाइन के फाल्ट सही करते करते सुबह से शाम हो गई, मगर बिजली नहीं मिली। हैरत की बात ये रही कि बिजली अफसरों ने अपने नंबर बंद कर लिए। उनकी राह पर ही बिजलीघरों और कर्मियों ने भी फोन नहीं उठाए। भीषण गर्मी में परेशान हजारों उपभोक्ता सही जानकारी न मिलने से बिजली अफसरों को कोसते रहे। मगर विभाग पर कोई फर्क नहीं पड़ा।

देरशाम तक बिजली नहीं मिली। बुधवार को भी दोपहर बाद ईटगांव बिजलीघर के गांवों में सुचारूरूप से बिजली न मिलने नहीं मिली। जिसके बाद गुरूवार को घरों में इन्वर्टर भी ठप हो गए। सुबह से शाम तक बिजली न मिलने से गुस्साए लोगों ने ईटगांव, बमरोली में बिजली अफसरों के खिलाफ जमकर प्रदर्शन और नारेबाजी की। लोगों का आरोप है कि बिजली विभाग मनमानेढंग से काम करता है। 18 घंटे सप्लाई का शेड्यूल है मगर किसी भी दिन निर्धारित सप्लाई नहीं मिलती। रोस्टिग टाइम में काम न कराकर सप्लाई में काम कराया जाता है। बिलसंडा में भी पूरेदिन सप्लाई न मिलने से लोगों ने बिजली विभाग को जमकर कोसा। लोगों का कहना है कि कोरोना संक्रमण के कारण एक तो वैसे भी बाहर जाना बंद है, लेकिन बिना बिजली घरों में कैसे रूका जाए। बच्चे गर्मी में बेहाल हो गए। 

एक्सईएन बोले: ठीक करा रहे फाल्ट

बीसलपुर सब डिवीजन के बिलसंडा, करेली, बरखेड़ा, दियोरिया, ईटगांव, बीसलपुर सभी बिजलीघरों की मेनलाइन तेज हवा के बाद बुधवार को फाल्ट में आ गई। लाइनमैन फाल्ट देखने में लगे रहे, मगर देरशाम तक बिलसंडा, दियोरिया, ईटगांव, करेली बिजलीघरों में सप्लाई नहीं मिल पाई। एक्सईएन अमित आनंद ने बताया कि तेज हवा के कारण दिक्कत आई है। बताया कि पूरे दिन डिवीजन के सभी बिजलीघरों की मेनलाइन की पेट्रोलिंग कराकर उसे दिखाया जा रहा है। 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें