DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  पीलीभीत  ›  ऑक्सीजन प्लांट के लिए लखनऊ की टीम ने देखी जमीन

पीलीभीतऑक्सीजन प्लांट के लिए लखनऊ की टीम ने देखी जमीन

हिन्दुस्तान टीम,पीलीभीतPublished By: Newswrap
Mon, 24 May 2021 11:40 PM
ऑक्सीजन प्लांट के लिए लखनऊ की टीम ने देखी जमीन

शासन ने मंजूर हुए ऑक्सीजन प्लांट के लिए लखनऊ की टीम ने सोमवार को जिला अस्पताल पहुंचकर जमीन को देखा। टीम ने जरूरत के अनुसार जमीन की नापजोख कराई। स्थान चयनित होने के बाद अब जल्द ही वहां पर सिविल वर्क को पूरा किया जाएगा। संभावना जताई जा रही है कि पांच से छह सप्ताह में प्लांट काम करना शुरू कर देगा।

शासन ने ऑक्सीजन की कमी को देखते हुए और तीसरी लहर से बचने के लिए प्रदेश के कुछ जिला अस्पतालों में ऑक्सीजन प्लांट की मंजूरी दी है। इसमें जिला अस्पताल भी शामिल किया गया है। शासन से मंजूरी मिलने के बाद पाथ संस्था द्वारा यहां पर काम कराया जाएगा। इसके लिए संस्था के डा. नितिन ने जिला अस्पताल पहुंचकर जमीन को देखा। नोडल अधिकारी के साथ जिला अस्पताल के सीएमएस डा. अनिल मिश्रा ने संस्था के लोगों को जमीन दिखाई। ब्लड बैंक के सामने डायलिसिस सेंटर के पास प्लांट के लिए संस्था ने जमीन को उपयुक्त माना है। जांच पड़ताल के बाद टीम वापस लौट गई।

नोडल अधिकारी डा. हरपाल सिंह ने बताया कि सात गुणा सात मीटर जमीन पर प्लांट बनाया जाएगा। इसकी ऊंचाई पांच मीटर होगी। अभी सिविल वर्क को पूरा किया जाएगा। संभावना है पांच से छह सप्ताह में मशीनें यहां पर आ जाएगी।

संबंधित खबरें