DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

लोकसभा चुनाव 2019 : महागठबंधन के दावेदार बड़े नेता लखनऊ तलब, वहीं तय होगा किसे मिलेगा टिकट

लोकसभा चुनाव 2019 : महागठबंधन के दावेदार बड़े नेता लखनऊ तलब, वहीं तय होगा किसे मिलेगा टिकट

महागठबंधन के प्रत्याशी के चयन का वक्त नजदीक आ गया है। सपा हाईकमान ने कल लखनऊ में सभी दावेदारों को तलब किया है। पार्टी के जिले के सभी वरिष्ठ व असरदार नेताओं को भी रायसुमारी के लिए लखनऊ बुलाया गया है। पार्टी मुख्यालय से आज सुबह से ही फोन घनघनाने शुरू हो गया। जिससे सपा खेमे में अफरातफरी मच गई। जिसके पास फोन आता वही समझ लेता कि उसके पसंदीदा आवेदक का टिक पक्का हो गया है लेकिन जब मालूम हुआ कि कई लोगों को बुलाया गया है तो उनकी धड़कने तेज हो गई फिलहाल सभी दावेदार अपनी पूरी तैयारी के साथ आज रात लखनऊ रवाना हो गए हैं।

Lok Sabha Elections 2019: मेनका और वरुण बदल सकते हैं लोकसभा सीट, यहां लड़ सकते हैं चुनाव

इस बार भाजपा और महागठबंधन के बीच कांटे के संघर्ष की संभावना जताई जा रही है। भाजपा से तो गांधी परिवार के मेनका गांधी या वरूण गांधी में से एक का प्रत्याशी बनना तय है लेकिन महागठबंधन प्रत्याशी को लेकर कई महीनों से रस्साकशी चल रही है। बरेली के पूर्व मंत्री भगवतश्रन गंगवार, पूर्व राज्यमंत्री हेमराज वर्मा और डा. शैलेन्द्र गंगवार के बीच टिकट को लेकर खींचतान है। तीनों ही दावेदार टिकट हासिल करने के लिए पूरी ताकत झोंक रहे हैं। टिकट हासिल करने के लिए साम, दाम, दंड और भेद हर पैंतरा इस्तेमाल किया जा रहा है। हाईकमान ने भी सभी दावेदारों को बुलाकर उनका प्रोफाइल लेकर चर्चा की और प्रतीक्षा करने के लिए कहा गया था। यह सभी दावेदार पिछले एक पखवाड़े से प्रदेश मुख्यालय पर ही डेरा डाले हुए हैं। इनके पैरोकार हाईकमान पर मनोवैज्ञानिक दबाव बनाने के लिए पूरा प्रयास कर रहे हैं। कयास लगाए जा रहे थे कि 15 मार्च तक महागठबंधन के प्रत्याशी का टिकट फाइनल हो जाएगा।

लोकसभा चुनाव 2019 : पांच दशक तक जिले की सियासत का केन्द्र रहा डोरी लाल फाटक

आज सुबह पीलीभीत के कई नेताओं के पास पार्टी मुख्यालय से फोन आया और सबको कल सुबह हर हालत में प्रदेश कार्यालय पहुंचने को कहा गया। पहले तो कुछ आवेदकों और उनके पैरोकारों को मुगालता हुआ कि उनका टिकट फाइनल हो गया है लेकिन जब यह संज्ञान में आया कि काफी लोगों को लखनऊ बुलाया गया है तो उनके दिल की धड़कनें बढ़ गई। टिकट के दावेदारों ने फिलहाल अपनी पूरी तैयारी कर ली है और शुक्रवार रात वह लखनऊ के लिए रवाना हो गए हैं। पूरी उम्मीद जताई जा रही है कि शनिवार या रविवार तक महागठबंधन के प्रत्याशी का ऐलान हो जाएगा फिलहाल आज शाम तक को जिस प्रत्याशी या उसके समर्थक से बात की तो सभी अपना टिकट पक्का मान रहे हैं। सपा खेमे में आज की इन गतिविधयों पर न सिर्फ महागठबंधन की सहयोगी पार्टी बसपा की पूरी नजर रही बल्कि भाजपाई भी पूरी तरह सर्तक रहे और टोह लेने की कोशिश करते रहे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Loksabha election 2019 Maha Leader s claimant big leader calls Lucknow