ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश पीलीभीतदेर रात 13 और बीमार हालत में पहुंचे सीएचसी

देर रात 13 और बीमार हालत में पहुंचे सीएचसी

बरखेड़ा में भंडारे के दौरान कढ़ी चावल खाने से बीमार लोग देर रात तक सीएचसी बरखेड़ा पहुंचे। रात 12 बजे से लेकर मंगलवार सुबह तक 13 और लोग सीएचसी पहुंचे। हालत गंभीर होने पर दो लोगों को पीलीभीत रेफर कर दिया...

देर रात 13 और बीमार हालत में पहुंचे सीएचसी
हिन्दुस्तान टीम,पीलीभीतWed, 05 Sep 2018 01:07 AM
ऐप पर पढ़ें

बरखेड़ा में भंडारे के दौरान कढ़ी चावल खाने से बीमार लोग देर रात तक सीएचसी बरखेड़ा पहुंचे। रात 12 बजे से लेकर मंगलवार सुबह तक 13 और लोग सीएचसी पहुंचे। हालत गंभीर होने पर दो लोगों को पीलीभीत रेफर कर दिया गया।

मंगलवार को बरखेड़ा विधायक के नेतृत्व में स्वास्थ्य विभाग की टीम गांव पहुंची और ग्रामीणों का चेकअप किया। इस दौरान ग्रामीणों को दवाई और ओआरएस का घोल भी वितरित किया गया।थाना बरखेड़ा क्षेत्र के ग्राम पतरसिया में शिव महाकाली मंदिर में भंडारे के दौरान सोमवार शाम को कढ़ी चावल खाने से कई लोग बीमार हो गए थे। लगभग 34 लोगों को तो तत्काल सीएचसी बरखेड़ा और जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था। देर रात में डीएम व एसपी ने भी जिला अस्पताल पहुंचकर मरीजों का हालचाल लिया था।

देर रात 12 बजे से लेकर सुबह पांच बजे तक बरखेड़ा सीएचसी में अशोक कुमार (23) पुत्र रामसहाय, राहुल (22) पुत्र बालकराम, लोकेश कुमार (25) प़ुत्र उमाचरन, चंद्रपाल (27) पुत्र हरप्रसाद, सुखलाल (45) पुत्र धर्मपाल, सोनू (10) पुत्र अशोक, महिलाल (40) पुत्र लोकराम, ठाकुरदास (60) पुत्र लेखराज, मुनीश कुमार (10) पुत्र खरगसेन को तबियत बिगड़ने पर सीएचसी बरखेड़ा में भर्ती कराया गया। यहां हालत गंभीर होने पर रामकुमार और आलोक गंगवार को जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया।

मंगलवार दोपहर में बरखेड़ा विधायक किशनलाल राजपूत के नेतृत्व में सीएचसी बरखेड़ा के अधीक्षक डा. एसके सिंह, डा. विजय प्रकाश तिवारी, स्टाफ नर्स रेशमी देवी, सहायक आसिफ गांव पहुंचे। टीम ने ग्रामीणों का हेल्थ चेकअप किया और आवश्यक दवाई और ओआरएस का घोल भी वितरित किया। इधर बीसलपुर से फूड सेफ्टी ऑफिसर महेन्द्र प्रताप ने भी गांव में पहुंचकर तेल और चावल का नमूना सील कर जांच के लिए भेजा। हालांकि उनको कढ़ी का नमूना नहीं मिल पाया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें