DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  पीलीभीत  ›  कोरेाना संक्रमित महिला समेत दो ब्लैकफंगस की चपेट में

पीलीभीतकोरेाना संक्रमित महिला समेत दो ब्लैकफंगस की चपेट में

हिन्दुस्तान टीम,पीलीभीतPublished By: Newswrap
Tue, 25 May 2021 03:31 AM
कोरेाना संक्रमित महिला समेत दो ब्लैकफंगस की चपेट में

जिले में ब्लैक फंगस के मामले पांव पसार रहे हैं। जिला अस्पताल की एक मरीज समेत दो महिलाओं में फंगस के लक्षण मिले हैं।

स्वास्थ्य विभाग को इनकी जानकारी देने के बाद हायर सेंटर दिल्ली और लखनऊ रेफर किया गया है। अफसरों ने भी अपने शीर्षस्थ को अवगत करा दिया है। इधर जिला अस्पताल में फंगस को लेकर अलग से परीक्षण के लिए व्यवस्था कर दी गई है।

बरखेडा क्षेत्र के गांव डंडिया भगत की 45 साल की महिला की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव थी। होम आइसोलेट चल रही महिला की आंख में सोमवार को अचानक आंख में तकलीफ हुई। जिला अस्पताल में ईएमओ डा. पीके अग्रवाल ने परीक्षण किया तो लक्षण ब्लैक फंगस जैसे मिले। सीएमएस और सीएमओ अवगत करा कर एंबुलेंस से एमटी अवधेश सिंह के साथ लखनऊ रेफर कर दिया गया। इधर निजी चिकित्सक यहां इलाज करा रहीं शहर के मोहल्ला साईंधाम की रहने वाली एक महिला में भी लक्षण पाए गए। जांच के बाद महिला को परिजन दिल्ली ले गए हैं। जिला अस्पताल से भेजी गई एंबुलेंस को परिजनो ने यह कह कर वापस कर दिया कि वे अपने निजी वाहन से दिल्ली जाएंगे। इससे पूर्व पूरनपुर के मोहल्ला बमनपुरी के एक मरीज को लखनऊ रेफर किया गया था। लखनऊ में अभी उसका इलाज शुरू नहीं हो सका है। परिजनों ने डीएम से शिकायत भी की है।

------

दो महिलाओं में ब्लैक फंगस के लक्षण सामने आए हैं। इनको लखनऊ और दिल्ली रेफर किया गया है। मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए वह खुद 10 से 12 बजे तक कमरा नंबर 81 में मरीजों को देखेंगे और 80 में नेत्र चिकित्सक डा.चावला मौजूद रहेंगे। अभी दवा नहीं आई है पर व्यवस्था पूरी कर ली गई है।

- डा. अनिल मिश्रा, प्रभारी सीएमएस।

संबंधित खबरें