ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश पीलीभीतकोरेाना संक्रमण: जिले में बढ़ा रिकवरी रेट कम हो गए सक्रिय केस

कोरेाना संक्रमण: जिले में बढ़ा रिकवरी रेट कम हो गए सक्रिय केस

जिले में अब कोरोना दम तोड़ता दिखाई दे रहा है। यही कारण है कि ठीक होने वालों की दर में बढोत्तरी हो रही है और सक्रिय केस भी काफी तेजी के साथ घट रहे...

कोरेाना संक्रमण: जिले में बढ़ा रिकवरी रेट कम हो गए सक्रिय केस
हिन्दुस्तान टीम,पीलीभीतWed, 23 Jun 2021 03:32 AM
ऐप पर पढ़ें

पीलीभीत। संवाददाता

जिले में अब कोरोना दम तोड़ता दिखाई दे रहा है। यही कारण है कि ठीक होने वालों की दर में बढोत्तरी हो रही है और सक्रिय केस भी काफी तेजी के साथ घट रहे हैं। यही नहीं रिपोर्ट आने के बाद होम आइसोलेशन संक्रमितों की संख्या भी कम हो गई है। स्वास्थ्य विभाग के यह आकड़े जिले वाशियों के लिए काफी राहत भरे हैं।

मई में जिस तरह से कोरोना ने जिले में अपने पैर पसारे थे और तेजी के साथ मरीजो की संख्या के अलावा मौत का आकड़ा बढ़ा तो लग रहा था कि संक्रमण अभी और आगे निकलेगा। लोगों के मन में मई के आकड़े घबराहट पैदा कर रहे थे। मई समाप्त होने के बाद जून के पहले सप्ताह में जब स्वास्थ्य विभाग के आकडे आए तो लगा कि जिले में कोरोना दम तोड़ रहा। दस के अंदर संक्रमितों की रिपोर्ट तो कभी एक भी नहीं मरीज आना लोगों को राहत पहुंचाने लगा। स्वास्थ्य विभाग के आकड़ों की माने तो जिले में ठीक होने वालों की दर 99 फीसदी है और संक्रमण की दर काफी नीचे आ गई है। यही नहीं मौत का आकड़ा 177 पर आकर ठहर गया है। होम आइसोलेशन में जहां मरीज नाममात्र के रह गए तो एलटू में मरीजों की संख्या तीन से दो ही बनी हुई है।

फैक्ट फाइल

98.9 फीसदी है जिले की रिकबरी दर

33 मरीज है जिले में सक्रिय

12 मरीज होम आइसोलेशन में संक्रमण को दे रहे मात

60कंटेनमेंट जाने की रह गई संख्या

1.61 है जिले में मौत की दर

1.96 है जिले में पॉजिटिव रेट

जिले में तेजी के साथ कोरोना संक्रमण घट रहा है जो राहत की बात है। संक्रमण घटना ठीक है लेकिन लापरवाही भी ठीक नहीं है। सभी को कोविड नियमों का पालन अभी लगातार करना है।

- डॉ. हरपाल सिंह, नोडल

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें