ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश पीलीभीतकलीनगर और माधोटांडा में गरीबों के लिए बनाए गए रैन बसेरा

कलीनगर और माधोटांडा में गरीबों के लिए बनाए गए रैन बसेरा

नवागत एसडीएम ने रैन बसेरा का टीम के साथ किया निरीक्षण कलीनगर और माधोटांडा में गरीबों के लिए बनाए गए रैन बसेरा कलीनगर और माधोटांडा में गरीबों के लिए बनाए गए रैन बसेरा कलीनगर और माधोटांडा में गरीबों के...

कलीनगर और माधोटांडा में गरीबों के लिए बनाए गए रैन बसेरा
हिन्दुस्तान टीम,पीलीभीतSat, 16 Dec 2017 11:06 PM
ऐप पर पढ़ें

शीत लहर का प्रकोप बढ़ते ही प्रशासन ने बेसहारा लोगों के लिए सुबिधाएं मुहैया कराना शुरू कर दी है। गरीबों के लिए कलीनगर तहसील में बने आसरा आवास कालोनी और माधोटांडा पंचायत भवन में रैन बसेरा बनाए गए हैं। कलीनगर तहसील का इलाका वन क्षेत्र से अच्छादित है। यहां बाघ का भी प्रकोप रहता है। यहां से गुजरने वाले राहगीर, बेसहारा और गरीब व्यक्ति को भटकना न पड़े इसको लेकर रैन बसरा प्राथमिकता के साथ स्थापित किए गए हैं। अधिकारियों ने बताया कि कलीनगर कस्बे में बने आसरा आवास और माधोटांडा पंचायत घर में रेन बसेरा बनाया गया है। उन्होंने बताया कि रास्ता चलता कोई परेशान व्यक्ति रैन बसरे में रात्रि बिश्राम कर सकता है।

ठंड से बचाव के लिहाफ, गद्दों के अलावा की भी व्यवस्था यहां रहेगी जिससे लोगों को ठंड के प्रभाव से बचाया जा सके । एसडीएम पुष्पा देबरार ने शनिवार को आसरा आवास में बने रैन बसेरा का निरीक्षण कर उचित व्यवस्थाएं बसेरे में आने वाले लोगों को देने के कर्मचारियों को निर्देश भी दिए। उन्होंने बताया कि यह क्षेत्र ठंड के अलावा वन्यजीव बाहुल्य है। ठंड की बजह से कोई व्यक्ति परेशान न हो यह प्रशासन की प्रथमिकता है। दो जगह रैन बसेरा बना दिए गए हैं। एडीओ पंचायत कौशलेन्द्र सिंह चौहान ने बताया कि माधोटांडा के पंचायत घर में रैन बसेरा के लिए व्यवस्थाएं पूरी कर ली गई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें