Jubilee of Subhash Chandra Bose celebrated with great fame in Puranpur - पूरनपुर में धूमधाम से मनाई गई सुभाषचंद्र बोस की जयंती DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पूरनपुर में धूमधाम से मनाई गई सुभाषचंद्र बोस की जयंती

पूरनपुर में धूमधाम से मनाई गई सुभाषचंद्र बोस की जयंती

नगर समेत देहात क्षेत्र के स्कूलों में नेता जी सुभाषचंद्र बोस की जयंती धूमधाम से मनाई गई। कई स्कूलों में छात्रों ने कई सांस्कृतिक और देशभक्ति कार्यक्रम पेश किए। इस मौके पर पूरनपुर में कई स्कूलों के छात्रों ने पथ संचलन भी निकाला। इसमें शामिल कई झांकियां आकर्षण का केंद्र रहीं।

नगर के राज रेजीडेंशल स्कूल में एमडी राज गुप्ता ने छात्रों को नेता जी सुभाषचंद्र बोस के बारे में जानकारी दी। देश को आजाद कराने में नेता जी के योगदान पर भी प्रकाश डाला। इस मौके पर छात्रों ने कई देशभक्ति कार्यक्रम पेश किए। यहां पर प्रधानाचार्य ज्ञानेंद्र आर्य, बैजनाथ सिंह, पारुल जायसवाल, अनमोल कश्यप, अनुराधा शर्मा, साक्षी गुप्ता, पिंकी, राजू भारद्वाज सहित समस्त स्टाफ और छात्र मौजूद रहे।

सुभाषचंद्र की जयंती पर नगर के सरस्वती शिशु बालिका विद्या मंदिर से पथ संचलन निकाला गया। इसमें कई स्कूलों के छात्र शामिल हुए। पथ संचलन नगर के कई मुख्य मार्गों से निकाला गया। इसमें कई देशभक्तों की झांकियों के अलावा अन्य कई झांकियां आकर्षण का केंद्र रही। पथ संचलन से पहले स्कूल के प्रार्थना सभा में शिक्षकों ने छात्रों को सुभाषचंद्र बोस के जीवन के बारे में बताया। पथ संचलन में स्कूल के प्रबंधक मनोज कुमार गुप्त, प्रधानाचार्य महेंद्र पाल गंगवार, भाजपा नगराध्यक्ष महेशचंद्र मिश्र सहित कई स्कूलों के शिक्षक और बड़ी संख्या में छात्र शामिल रहे। इसके अलावा ग्रामीण क्षेत्र के कई स्कूलों में सुभाषचंद्र बोस की जयंती पर कार्यक्रम हुए।

जीजीआईसी में मनाई गई नेताजी की जयंती

पीलीभीत। जीजीआईसी में भी बुधवार को नेताजी सुभाष चन्द्र बोस की जयंती मनाई गई। इस अवसर पर प्रिंसिपल बबीता रानी और अन्य शिक्षिकाओं ने उनके चित्र पर पुष्प अर्पित कर उनके बलिदान को याद किया। इसके बाद छात्राओं ने भी नेताजी के चित्र पर अपने श्रद्धासुमन अर्पित किए। इसके बाद कालेज में विचार गोष्ठी का आयोजन किया गया। इसमें शिक्षिकाओं ने छात्राओं को नेताजी के बारे में बताया और उनसे जुड़े कई रोचक किस्से भी सुनाए। कायर्कम में प्रिंसिपल के अलावा मीनाक्षी गंगगवार, पूजा गंगवार, करिश्मा राठौर, स्वेता सिंह, प्रिया गुप्ता, शिखा जोशी ने अपने विचार व्यक्त किए। इस अवसर पर अपने विचार रखने वाली छात्राओं में मंतशा, खुशनुमा, फरहा, कासिफा, इशिता, अंजलि, श्रेया, रीमा, पुष्पेन्द्री, मानू, महिमा,ममता आदि शामिल रहीं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Jubilee of Subhash Chandra Bose celebrated with great fame in Puranpur