ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश पीलीभीतपूरनपुर में झमाझम बरसे मेघ, उमस से मिली राहत

पूरनपुर में झमाझम बरसे मेघ, उमस से मिली राहत

एक सप्ताह से तेज दिखा रहे सूर्य मंगलवार दोपहर बाद नरम पड़ गए। तेज घटनाएं छाने के साथ दोपहर के बाद झमाझम बारिश शुरू हो गई। इससे उमस और गर्मी से परेशान लोगों को राहत मिल सकी। हलांकि, पहली ही बारिश ने...

पूरनपुर में झमाझम बरसे मेघ, उमस से मिली राहत
हिन्दुस्तान टीम,पीलीभीतWed, 03 Jul 2019 12:44 AM
ऐप पर पढ़ें

एक सप्ताह से तेज दिखा रहे सूर्य मंगलवार दोपहर बाद नरम पड़ गए। तेज घटनाएं छाने के साथ दोपहर के बाद झमाझम बारिश शुरू हो गई। इससे उमस और गर्मी से परेशान लोगों को राहत मिल सकी। हलांकि, पहली ही बारिश ने नगर पालिका की व्यवस्थाओं की भी पोल खोलकर रख दी।

एक सप्ताह पहले हुई बारिश के बाद बढ़ी उमस ने होने के बाद से तेज धूप खिलने से भीषण गर्मी हो रही थी। बरसात न होने से खेतों में हो रही धान रोपाई पर भी विराम लग गया था। मंगलवार सुबह भी तेज धूप के साथ ही शुरू हुई। लेकिन दोपहर तक मौसम ने करवट बदल ली। सूर्य देव नरम पड़ने के साथ आसमान में घटाएं छा गईं और कुछ ही देर में झमाझम बारिश शुरू हो गई। इससे जहां आम जनमानस को राहत महसूस हुई वहीं, किसानों के चेहरे भी खुशी से खिल उठे। हालांकि, शाम तक फिर उमस हो गई।

पालिका की व्यवस्थाओं की खुली पोल

मौसम की पहली बारिश ने ही नगर पालिका की सफाई व्यवस्था को धता साबित कर दिया। आधे घंटे हुई बारिश के बाद शहर में जगह-जगह नालियां चोक होने से जलभराव हो गया। इससे लोगों को खासी परेशानी की साबित हुई है। शाम को बाजार जाने वाले लोगों के साथ ही दुकानदारों को भी परेशानी का सामना करना पड़ा।

सरकारी अफसरों में भी जलभराव हुआ

मंगलवार दोपहर आधे घंटे हुई बारिश ने लोगों को राहत तो दी, लेकिन उनके लिए मुसीबत भी साबित हुई। शहर में सड़कों पर जलभराव होने के साथ ही अस्पताल परिसर, कलक्ट्रेट, तहसील परिसर समेत लगभग सभी जगहों पर पानी भर गया। इससे यहां के कर्मचारियों और जनता को काफी परेशानी हुई।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें