DA Image
28 फरवरी, 2021|5:50|IST

अगली स्टोरी

तालाबों पर अवैध कब्जों पर गरजी जेसीबी, कब्जेदारों से नोकझोक

तालाबों पर अवैध कब्जों पर गरजी जेसीबी, कब्जेदारों से नोकझोक

पीलीभीत/गजरौला। हिन्दुस्तान संवाद

एक दिन एक तालाब के तहत शनिवार को जिले की पांचों तहसील क्षेत्र के एक-एक तालाबों पर जेसीबी गरजी। अफसरों की निगरानी में तालाबों से अवैध कब्जे हटाए गए। इस दौरान कब्जेदारों में हड़कंप मच गया। कार्रवाई के दौरान कब्जेदारों से नोंकझोंक भी हुई, जहां पुलिस ने मामला शांत कराया। सुरक्षा की दृष्टि से पुलिसफोर्स तैनात रहा।

जिले में 1230 तालाब है। अधिकांश तालाबों पर अवैध कब्जे हैं। अवैध कब्जे हटाकर तालाबों को वास्तविक रुप देने की डीएम ने एक दिन एक तालाब अभियान की शुरूआत की। हफ्ते में शनिवार और बुधवार को एक तालाब चिन्हित कर अवैध कब्जा हटाया जाना है। डीएम के निर्देश पर शनिवार को पांच तलाबों पर जेसीबी चली। सदर तहसील क्षेत्र के गजरौला कला मुस्तकिल में सटे दो एकड़ के दो तालाब हैं। शनिवार को पैमाइश के बाद अवैध कब्जे हटाए गए। इस मौके पर सदर तहसीलदार विवेक मिश्रा, इंस्पेक्टर जयप्रकाश यादव, क्षेत्रीय लेखपाल आदि मौजूद फोर्स के साथ मौजूद रहे। सदर तहसील के अलावा पूरनपुर क्षेत्र के खडांपुर, बीसलपुर में रामनगर, अमरिया में हरहरपुर, सदर तहसील क्षेत्र के गजरौला में स्थिति तलाबों से अवैध अतिक्रमण हटाया गया।

कब्जेदारों से नोंकझोंक

गजरौला कलां में जैसे ही पैमाइश शुरू हुई वैसे ही कब्जेदारों ने विरोध करना शुरू कर दिया। जबकि तहसीलदार ने सभी कब्जेदारों को पहले ही चेतावनी जारी कर चुके थे, इसके बाद भी कब्जेदार मानने को तैयार नहीं थे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:JCB thunders on illegal occupation of ponds no holds barred from occupiers