DA Image
30 नवंबर, 2020|7:58|IST

अगली स्टोरी

जिलेभर में याद किए गए लौह पुरूष सरदार वल्लभभाई पटेल

जिलेभर में याद किए गए लौह पुरूष सरदार वल्लभभाई पटेल

1 / 2जिलेभर में शनिवार को लौह पुरुष सरदार बल्लभभाई पटेल की जयंती पूरे उत्साह और उमंग के साथ मंगाई गई। चित्र पर माल्र्यापण कर श्रद्धांजलि दी। साथ ही...

जिलेभर में याद किए गए लौह पुरूष सरदार वल्लभभाई पटेल

2 / 2जिलेभर में शनिवार को लौह पुरुष सरदार बल्लभभाई पटेल की जयंती पूरे उत्साह और उमंग के साथ मंगाई गई। चित्र पर माल्र्यापण कर श्रद्धांजलि दी। साथ ही...

PreviousNext

पीलीभीत। हिन्दुस्तान संवाद

जिलेभर में शनिवार को लौह पुरुष सरदार बल्लभभाई पटेल की जयंती पूरे उत्साह और उमंग के साथ मंगाई गई। चित्र पर माल्र्यापण कर श्रद्धांजलि दी। साथ ही सरकारी दफ्तरों में गोष्ठियां हुई और स्कूलों में बच्चों के बीच प्रतियोगिताएं कराई गई। जिलेभर में पटेल की जयन्ती को राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाया।

कलेक्ट्रेट में स्थित गांधी सभागार में डीएम पुलकित खरे ने लौह पुरूष सरदार बल्लभ भाई पटेल की जयन्ती को राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाया और राष्ट्र की एकता,अखण्डता तथा सुरक्षा की दृष्टि से शपथ दिलाई। इस दौरान सीडीओ श्रीनिवास मिश्रा, एडीएम न्यायिक देवेन्द्र प्रताप मिश्र सहित अन्य अफसर मौजूद रहे। पुलिस लाइन में एसपी जयप्रकाश ने पटेल के चित्र पर माल्याणर्पण कर जयंती मनाई। जिला अस्पताल में सीएमओ डा. सीमा अग्रवाल ने स्टाफ के साथ पटेल जी को याद किया। समाजवादी पार्टी कार्यालय पर जिलाध्यक्ष आंनद सिंह यादव के नेतृत्व में जयंती मनाई गई।

पटेल जयंती सम्मान समारोह का हुआ आयोजन

पीलीभीत। सरदार वल्लभभाई पटेल की 145वीं जयंती पर अखिल भारतीय कुर्मि क्षत्रिय महासभा की ओर से वाईएम सिंह की अध्यक्षता में सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि शहर विधायक ने कहा कि समाज को अपने युवाओं की प्रतिभाओं को प्रोत्साहित करना चाहिए, युवा हमारा भविष्य है। डॉ. भरत पटेल ने कहा कि सरदार पटेल ने भारत के मानचित्र को पूर्ण किया है। कार्यक्रम में डा. आर पी गंगवार, डा. राजेश गंगवार, अरविंद गंगवार, प्रतुल गंगवार, दीपेश गंगवार, रवि गंगवार, हर्षिता गंगवार, प्रशाली गंगवार, अभिनव गंगवार, नम्रता गंगवार, सर्वेश गंगवार को सम्माननित किया गया। इस मौके पर डा.नरेश गंगवार और पीएल गंगवार ने अतिथियों को स्मृति चिन्ह भेंट कर उनका स्वागत किया।

बिसलंडा में याद किए गए लौह पुरुष

बिलसंडा। सुखदेवी मैमोरियल इंटर कालेज आजमपुर बरखेड़ा में कालेज संस्थापक जगदीश प्रसाद ने लौह पुरुष के जीवन पर प्रकाश डाला। यहां अजय कुमार, प्रधानाचार्य जगत पाल सिंह, सचिन कुमार, विनय कुमार, व छात्रों ने भी चित्र पर पुष्प अर्पित किए।

स्कूलों में बच्चों के बीच दिखा उत्साह

ड्रमंड कालेज में प्रधानाचार्य ओपी गंगवार ने जयंती मनाई। उच्चतर माध्यमिक विद्यालय महोफ की प्रधानाचार्य सुखविंदर कौर के निर्देशन और डीआईओएस संत प्रकाश की मौजूदगी में प्रतियोगिता हुई। निबंध में अंशिका, क्विज में दिव्या शर्मा प्रथम रही। रामलुभाई महिला डिग्री कालेज में राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप पर नोडल अधिकारी डॉ.नरेंद्र बतरा ने प्रकाश डाला। चिलावीपा इंटर कालेज में लौहपुरुष और महर्षि वाल्मीकि की जयंती मनाई।

प्रधानाचार्य चंद्रभान शर्मा व शिक्षकों ने चित्र पर माल्यार्पण किया। सनातन धर्म बांके बिहारी राम इंटर कालेज में पटेल जयंती पर स्लोगन प्रतियोगिता में मुस्कान कश्यप प्रथम, भाषण प्रतियोगिता में रोशनी मिश्रा ओर सांस्कृति कार्यक्रम में मानसी, सुशी और सलोनी प्रथम रही। चौधरी निहाल सिंह इंटर कालेज और डिग्री कालेज में बल्लभ भाई याद किए गए। इस मौके पर चौधरी दिग्विजय सिंह, कुवेंद्र पाल, तेज बहादुर, पुष्पेंद्र मोहन शुक्ल आदि मौजूद रहे। पूर्व मंत्री बाबू तेज बहादुर गंगवार के पौत्र सौरभ गंगवार ने अपने आवास पर लौह पुरुष जयंती मनाई। जन शिक्षण संस्थान में कार्यक्रम अधिकारी संदीप मिश्रा की देखरेख में राष्ट्रीय एकता दिवस के रुप में जयंती मनाई गई।

प्रभारी निरीक्षण ने किया माल्यार्पण

जहानानाबाद। प्रभारी निरीक्षक हर्षवर्धन सिंह ने लौह पुरूष के चित्र पर माल्यार्पण किया। श्रीराम आदर्श विद्यालय में प्रबंधक एमएल गंगवार, प्रधानाध्यापक चेतराम गंगवार और एचके नेशनल पब्लिक इंटर कालेज के प्रबंधक उबैद खान ने प्रधानाचार्य प्रताप सिंह ने लौहपुरुष की जयंती मनाई।

पटेल की जयंती पर मरीजों को बांटे फल

पीलीभीत। जिला कांग्रेस कमेटी की ओर से शनिवार को पूर्व प्रधानमंत्री स्व. इंन्दिरा गांधी की पुण्यतिथि मनाई गई। जिलाध्यक्ष हरप्रीत सिंह चब्बा ने जिला कार्यालय पर पुष्पअर्पित कर श्रद्धांजलि दी। इसके बाद कांग्रेस कार्यालय पर सरदार बल्लभ भाई पटेल की जयंती मनाई गई। इस अवसर पर कांग्रेस पार्टी की ओर से जिला अस्पताल में मरीजों को फल बांटे गए। साथ ही जिलाध्यक्ष ने पटेल जी के संघर्षमय जीवन पर प्रकाश डाला।

सरकारी कार्यालयों में मनाई पटेल की जयंती

पूरनपुर। सरकारी और निजी स्कूलों में इसको लेकर कार्यक्रम हुए। सरदार वल्लभ भाई पटेल के चित्र पर पुष्प चढ़ाकर उन्हें याद किया गया। इस दौरान वक्ताओं ने उनके आदर्शों पर चलने की बात कही। ब्लॉक कार्यालय, तहसील, कोतवाली सहित सभी सरकारी और निजी स्कूलों में सरदार बल्लभ भाई पटेल की जयंती मनाई गई।

एसडीएम ने दिलाई शपथ

कलीनगर। लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती पर कलीनगर तहसील कार्यालय पर एसडीएम रामस्वरूप ने सभी कर्मचारियों को शपथ दिलाई। इस दौरान उनके चित्र पर सभी ने पुष्प अर्पित कर पटेल के जीवन आदर्शों पर चलने की बात कही।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Iron man Sardar Vallabhbhai Patel remembered throughout the district