ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश पीलीभीतसंदिग्ध क्षय रोगियों की पहले हो रहे कोरोना की जांच

संदिग्ध क्षय रोगियों की पहले हो रहे कोरोना की जांच

अब टीबी अस्पताल में आने वाले मरीजों का पहले कोरोना की जांच कराई जाएगी। उसके अनुसार इलाज शुरू किया जाएगा। टीबी अस्पताल आने वाले मरीजों को अब पहले अपनी कोरोना की जांच करानी होगी। इसके बाद ही दवा मिल...

संदिग्ध क्षय रोगियों की पहले हो रहे कोरोना की जांच
हिन्दुस्तान टीम,पीलीभीतSun, 06 Sep 2020 06:51 PM
ऐप पर पढ़ें

अब टीबी अस्पताल में आने वाले मरीजों का पहले कोरोना की जांच कराई जाएगी। उसके अनुसार इलाज शुरू किया जाएगा। टीबी अस्पताल आने वाले मरीजों को अब पहले अपनी कोरोना की जांच करानी होगी। इसके बाद ही दवा मिल सकेगी। इसके लिए अस्पताल में अलग अलग टीम को लगाया गया है। जांच से गुजरने के बाद ही मरीजों को दवा दी जा रही है।

क्षय रोग से ग्रसित लोगों में संक्रमण के लक्षण हो सकते हैं। इसको लेकर शासन ने सुरक्षा और संक्रमित की पहचान के लिए पहले जांच करने के आदेश दिए थे। हालंकि अभी तक एक भी मरीज संक्रमित नहीं मिला है। इससे पहले इसी तरह से जिला पुरुष अस्पताल और महिला अस्पताल में आने वाले मरीजों की जांच शुरू की गई थी। इससे पूर्व भी टीबी अस्पताल के कर्मियों ने शुरुआती कोरोना संक्रमण के दौर में बेहतरीन कार्य करते हुए योगदान दिया था। यही नहीं एक सुपरवाइजर का नाम तो डब्ल्यूएचओ ने अपनी साइट तक पर उल्लेखित किया था। परिणाम स्वरूप कर्मचारी को स्स्थानीय स्तर पर काफी सराहा और पसंद किया गया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें