DA Image
26 फरवरी, 2021|10:24|IST

अगली स्टोरी

जिले के 8931 लाभार्थियों के खाते में पहुंची आवासों की किस्त

जिले के 8931 लाभार्थियों के खाते में पहुंची आवासों की किस्त

पीलीभीत। हिन्दुस्तान संवाद

मौका और दस्तूर भी। नया साल और गणतंत्र दिवस से पूर्व आजादी की वर्षगांठ के अवसर पर यह लोगों के लिए उपहार सरीखा ही रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वर्चुअल कार्यक्रम में बुधवार को जिले के 8931 लाभार्थियों आवास की पहली किस्त भेजी गई। आवस की किस्त पाकर लाभार्थियों के चेहरे खिल उठे। बुधवार को एनआईसी सभागार में प्रधानमंत्री का लाइवप्रसाण चला। इस कार्यक्रम को डीएम व कुछ चयनित लाभार्थियों ने देखा।

प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण के तहत पात्र परिवारों के खाते में आवास के लिए ऑनलाइन धनराशि उनके खातों में भेजी गई। इस दौरान डीएम पुलकित खरे ने मौजूद लाभार्थियों को शुभकामनाएं दी। कहा केंद्र सरकार ,राज्य सरकार द्वारा संचालित जो भी योजना होगी पात्रता के आधार पर हर अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाई जाएगी। जिससे कि पात्र व्यक्ति संबंधित योजना से लाभान्वित हो सके और अपना जीवन सुख में व्यतीत कर सकें। जिले के 8931 पात्रो का प्रथम किस्त के रुप में 40 हजार रुपये दिए गए है इसके बाद 70 हजार रुपये दूसरी किस्त और 10 हजार रुपये की तीसरी किस्त दी जाएगी।

इसमें दो कमरों का आवास, एक शौचालय, एक किचन बनाना होगा। साथ ही लाभार्थियों को प्रधानमंत्री आयुष्मान योजना के तहत गोल्डन कार्ड बनाए जाएंगे, शौचालय बनाया जाएगा तथा किचन में खाना बनाने के लिए इन्हें उज्जवला योजना के तहत गैस कनेक्शन भी दिए जाएंगे। साथ ही आवासों के बाहर पौधा रोपण भी कराया जाएगा। इस मौके पर सीडीओ श्रीनिवास मिश्र, परियोजना निदेशक अनिल कुमार आदि अफसर मौजूद रहे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Installment of housing in 8931 beneficiaries account of district