ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेश पीलीभीतबच्चों को पुस्तकें देकर नाम रोशन करने को किया प्रेरित

बच्चों को पुस्तकें देकर नाम रोशन करने को किया प्रेरित

रंपुरा फकीरे के उच्च प्राथमिक स्कूल में हुआ पुस्तक वितरण कार्यक्रम बच्चों को पुस्तकें देकर नाम रोशन करने को किया प्रेरित बच्चों को पुस्तकें देकर नाम...

बच्चों को पुस्तकें देकर नाम रोशन करने को किया प्रेरित
हिन्दुस्तान टीम,पीलीभीतWed, 15 May 2024 12:30 AM
ऐप पर पढ़ें

पूरनपुर, संवाददाता।
बीआरसी क्षेत्र के गांव रंपुरा फकीरे के उच्च प्राथमिक स्कूल में मंगलवार को पुस्तक वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें रोटरी क्लब पूरनपुर रायल्स ने पुस्तके बांटी। बच्चों को शिक्षा का महत्व बताने के साथ उनको पढ़ाई-लिखाई कर नाम रोशन करने के लिए प्रेरित किया।

पूरनपुर बीआरसी क्षेत्र में संचालित परिषदीय प्राथमिक, उच्च प्राथमिक और कंपोजिट स्कूलों में नामांकित बच्चों को विभाग द्वारा पुस्तकें मुहैया कराई जाती हैं। नए शैक्षिक सत्र के पहले दिन से ही पुस्तकों का वितरण किया जा रहा है। जैसे-जैसे विभाग से स्कूलों में पुस्तकें पहुंच रही हैं उनका वितरण कराया जा रहा है। यह सिलसिला मई माह में भी चल रहा है। मंगलवार को भी बीआरसी क्षेत्र के कई स्कूलों में पुस्तकें बांटी गईं। गांव रंपुरा फकीरे के उच्च प्राथमिक स्कूल में आयोजित पुस्तक वितरण समारोह में रोटरी क्लब पूरनपुर रायल्स के कौशलेंद्र भदौरिया और के इंचार्ज शिक्षक रईस अहमद अंसारी ने पुस्तकें वितरित की। इस दौरान बच्चों को शिक्षा का महत्व बताया। समारोह में मौजूद अभिभावकों को बच्चों की शिक्षा पर विशेष ध्यान देने के लिए जागरूक किया। बच्चों को भी मन लगाकर पढ़ाई करने के लिए प्रेरित किया। कार्यक्रम में रोटरी क्लब अध्यक्ष शेखर सिंह, इंचार्ज शिक्षक रईस अहमद अंसारी, प्रवेश शर्मा, कृपानंद सहित कई लोग मौजूद रहे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।